पंजाब में हिमाचल के टैक्सी चालक का मर्डर: शव SYL नहर में फेंका

पंजाब और हिमाचल प्रदेश के टैक्सी चालकों के बीच तकरार की खबरें बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर चल रही हैं। दोनों राज्यों के टैक्सी चालक एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हैं। हालांकि कई वीडियो ऐसे भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें लोग आपसी भाईचारे की बात कर रहे हैं। इसी बीच पंजाब के कीरतपुर में हिमाचल के एक टैक्सी चालक की हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया। हिमाचल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को कीरतपुर साहिब से सटी एसवाईएल नहर की पटरी से हिमाचल पुलिस ने लुधियाना से गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर वारदात से संबंधित साक्ष्य बरामद किए हैं।

मामले की जांच कर रहे डीएसपी मदन धीमान ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सोलन के रामशहर निवासी टैक्सी चालक हरि कृष्ण के लापता होने की सूचना मिली थी। मामले की जांच की गई तो पता चला कि कीरतपुर के पास उसकी हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया है। जांच के दौरान लुधियाना से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।  आरोपियों ने कबूला है कि उन्होंने टैक्सी चालक हरि कृष्ण की हत्या कर शव नहर में फेंका था। हालांकि अभी तक चालक का शव नहीं मिला है।

टैक्सी चालक हरि कृष्ण के बेटे देसराज ने पुलिस को बताया कि उसके पिता हरि कृष्ण विक्ट्री टनल के पास टूर एंड ट्रैवल कंपनी में काम करते हैं। 24 जून को दो लोगों ने शिमला से मनाली के लिए उनकी टैक्सी बुक की। हरि कृष्ण 24 जून को आरोपियों को लेकर मनाली के लिए निकले, जहां से वे 25 जून को वापस आए और शाम को घर लौटने की बात कही थी। पिता हरि कृष्ण ने उसे आखिरी बार बताया था कि वह बरमाणा पहुंच गए हैं और सवारियों को छोड़कर गांव आ जाएंगे, लेकिन कुछ समय बाद पिता का फोन बंद हो गया।

बेटे ने खुद की पिता की तलाश
देसराज ने बताया कि उन्होंने खुद पिता की तलाश में कई पेट्रोल पंपों पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए, जिनमें उसे अपने पिता की टैक्सी दिखी। उसके पिता की टैक्सी को कोई दूसरा व्यक्ति चला रहा था। पिछली सीट पर एक व्यक्ति लेटा हुआ दिखा था। जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पता चला कि टैक्सी बुक करने वाले युवकों ने ही हरि कृष्ण की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। 

आरोपियों के पास मिली टैक्सी, लगे थे खून के दाग
जांच के बाद लुधियाना के गांव गुरम निवासी जसकरनजोत सिंह व गुरमीत सिंह को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से टैक्सी भी बरामद की गई, जिस पर खून के धब्बे लगे हुए थे। पूछताछ में सामने आया कि उन्होंने ही बिलासपुर हिमाचल प्रदेश के समीप हरि कृष्ण की हत्या करके शव को कीरतपुर साहिब के समीप नहर में फेंक दिया है। आरोपियों की निशानदेही पर रविवार को टैक्सी में रखे कपड़े व अन्य पुख्ता सबूत बरामद कर लिए गए हैं।

Back to top button