PHQ पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार को पुलिस हैड क्वार्टर पहुंचे। यहां पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं। इस दौरान पुलिस हेड क्वार्टर में पुलिस बल ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों की दक्षता बढ़ाने के लिए मौजूदा संसाधनों में बेहतर कार्य के प्रयास करने के भी निर्देश दिए हैं।

इस के साथ उन्होंने कहा है कि एएसआई से एसआई के प्रमोशन 15 दिन में होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहन मिलता रहे वह कार्य और दायित्व अच्छे से करते रहें पुलिस कर्मियों के आवास की समस्या का निराकरण किया जाए। बता दें की मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीएचक्यू की बैठक में पुलिस से 25 साल का प्लान भी मांगा है। डीजीपी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से यह प्लान मांगा है उन्होंने कहा कि अगले 25 साल की जरूरत के हिसाब से पुलिस का प्लान बनाएं भविष्य की चुनौतियों के हिसाब से तैयारी करेंगे।

इसके साथ ही अपराधों पर सख्ती से नियंत्रण ओरछा, उज्जैन सहित सभी धार्मिक मेलों पर भीड़ नियंत्रण की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं और जिला स्तर पर भी पुलिस बैंड हो उन्होंने कहा कि पुलिस बैंड से कार्यक्रमों की गरिमा बनती है। इस नाते इसके लिए आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया जाए पुलिसकर्मियों सहित होमगार्ड जवानों और स्कूल के विद्यार्थियों को भी प्रशिक्षण दिया जा सकता है।

Back to top button