श्रावणी तीज पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थाने में बैठक, आमजन से जानी राय

बैठक में सर्व समाज से हरियाली तीज और श्रावणी तीज पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। बैठक में अमावस्या पर सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक दोपहिया और चार पहिया वाहनों के हिंडौन दरवाजा वजीरपुर गेट आदि स्थानों से प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

इसके साथ ही बाजार में भी वाहन ले जाने पर रोक रहेगी। बैठक के बाद एएसपी, डीएसपी, थाना अधिकारी बाजार में पहुंचे और आमजन तथा दुकानदारों से मंदिर समय में वाहनों को अपने घर पर ही रखने की अपील की। साथ ही सर्व समाज सीएलजी सदस्यों से किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने तथा पुलिस प्रशासन को सूचित करने की अपील की। बैठक में एएसपी शंकर लाल मीणा, डीएसपी अनुज शुभम और थाना अधिकारी सुनील कुमार सहित सीएलजी सदस्य मौजूद रहे।

यहां गौरतलब है हरियाली अमावस्या और श्रावणी तीज पर मदन मोहन मंदिर में हजारों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते है। श्रावणी तीज पर मदन मोहन मंदिर में हिंडोला झांकी के भी दर्शन होते हैं। जिसके चलते बाजारों में भी भीड़ और मेले का माहौल रहता है।

बैठक में एएसपी शंकर लाल ने कहा कि करौली धार्मिक नगरी है और हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव के लिए जानी जाती है। ऐसे में त्योहार और धार्मिक आयोजन शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए सभी की जिम्मेदारी बनती है। इस दौरान उन्होंने सीएलजी सदस्य, शांति समिति और सर्व समाज के लोगों से हरियाली अमावस्या और श्रावणी तीज के शांतिपूर्ण आयोजन में अपनी भूमिका निभाने की अपील की।

डीएसपी ने कहा कि दोनों त्योहारों पर पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जायेंगे। साथ ही इस दौरान विभिन्न माध्यमों से भी संपूर्ण निगरानी की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी। इस दौरान शांति समिति सदस्यों ने सुरक्षा के लिए कई तरह के सुझाव दिए।

Back to top button