मध्य प्रदेश में चिकित्सा अधिकारी 895 पदों पर आज से आवेदन शुरू

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट (mppsc.mp.gov.in.) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उक्त पद के लिए रिक्तियां तीन महीने की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर होंगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2024 है।

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 895 मेडिकल ऑफिसर पदों को भरना है। आवेदक 3 सितंबर से 1 अक्टूबर तक 50 रुपये का शुल्क देकर अपने फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे।

पात्रता मानदंड
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीबीएसी की डिग्री या भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूटी दी जाएगी। 

आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के राज्य के आवेदकों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि अन्य सभी श्रेणियों के लिए 500 रुपये लागू हैं।

इतनी मिलेगी सैलरी
इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 5,600 – 39,100 रुपए प्रतिमाह छठें वेतन आयोग के अनुसार और सातवें वेतनमान के अंतर्गत दिए जाएंगे। 

कैसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट- mppsc.mp.gov.in पर जाएं।

होमपेज पर उपलब्ध ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ लिंक पर क्लिक करें।

अब आवश्यकतानुसार आवेदन पत्र भरें।

इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन पत्र जमा करने से पहले उसे दोबारा जांच लें।

ऑनलाइन भुगतान प्रक्रिया पूरी करके सबमिट बटन पर क्लिक करें।

इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए अपने आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना न भूलें।

Back to top button