बीच सड़क पर कुछ लोग करने लगे ऐसा काम, देखकर चौंके सब, आंखों पर नहीं हुआ विश्वास

राह चलते लोगों को कभी-कभी ऐसी अजीबो-गरीब चीजें देखने को मिल जाती हैं, जिन पर भरोसा कर पाना मुश्किल हो जाता है. लोग ऐसी चीजों को देखकर चौंक जाते हैं. कुछ ऐसा ही जमुई जिले में हुआ, जहां कुछ लोग सड़क पर ऐसा काम करने लगे, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ कि ऐसा भी किया जा सकता है. यह घटना जमुई जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र की है, जहां कुछ ग्रामीणों ने विरोध जताने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया. यह विरोध का तरीका देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. मामला बरहट प्रखंड क्षेत्र के फुलवरिया इलाके का है, जहां ग्रामीणों ने विरोध का एक बड़ा ही अनोखा तरीका अपनाया.

दरअसल फुलवरिया गांव जाने वाली मुख्य सड़क की हालत काफी जर्जर हो गई थी. सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए और बारिश के बाद उन गड्ढों में पानी भर गया. उन गड्ढों से वाहनों के आवागमन होने के बाद वह पानी कीचड़ में तब्दील हो गया और लोगों को इस कीचड़ से होकर आना जाना पड़ता था. इसके बाद ग्रामीणों ने विरोध का एक अनोखा तरीका अपनाया. रविवार सुबह ग्रामीण धान का पौधा लेकर सड़क पर चले आए और मुख्य सड़क पर ही धान की रोपनी करने लगे. किसानों ने पूरे सड़क को खेत बना दिया और उस पर धान की फसल लगा दी.

पूरे सड़क को बना दिया खेत, लगा दी धान की फसल
ग्रामीणों ने कहा कि बिहार ग्रामीण सड़क योजना के तहत 96 लाख की राशि से 3 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया गया था. जो महज 9 महीने में ही टूट कर बिखर गया. कीचड़ से सने सड़क पर ग्रामीणों का चलना मुश्किल हो गया था. जिसके बाद उन्होंने विरोध का यह तरीका अपनाया.सड़क की जर्जर हालत को लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन और पदाधिकारी को इसकी सूचना दी. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. तब आखिरकार उन्होंने विरोध का यह तरीका अपनाया और मुख्य सड़क पर ही धान की खेती करने लगे.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा तरीका
ग्रामीण अंजन कुमार, विनोद कुमार चंद्रवंशी सहित अन्य लोगों ने बताया कि सड़क की जो हालत हो गई है उसे देखकर कहीं से यह नहीं लगता कि यह सड़क है. कीचड़ और मिट्टी से सनी यह सड़क किसी खेत से कम नहीं. किसान धान लगाने के लिए खेत को ऐसा ही तैयार करते हैं और यह सड़क पहले से धान के खेत के लिए तैयार हो गई है. तो हमने सोचा कि इसमें धान ही लगा दिया जाए. अब लोगों के अनोखे विरोध का यह तरीका सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है.

Back to top button