महंगाई को लेकर मायावती ने भाजपा पर एक बार फिर साधा निशाना, कहा…

बसपा सुप्रीमो मायावती ने महंगाई को लेकर बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शनिवार को एक के बाद एक तीन ट्वीट करके उन्‍होंने सरकार पर कई तंज किए। मायावती ने कहा कि पिछले एक साल में आटा का दाम भी काफी महंगा होकर करीब 37 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। इससे लोगों में बेचैनी, हताशा और निराशा है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे में सरकार को अपनी निश्‍चिंतता और लापरवाही को छोड़कर इसके समाधान के गंभीर उपायों मे जी-जान से जुट जाना चाहिए। यही समय की सबसे बड़ी मांग है। 

मायावती ने लिखा- ‘देश में व्याप्त गरीबी और पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग हर दिन आटा, दाल-चावल व नमक-तेल आदि के महंगे दाम को लेकर सरकार को कोसते रहते हैं, किन्तु वह इसका जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय ज्यादातर खामोश बनी रहती है, ऐसा क्यों? 

बसपा सुप्रीमो ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि अब आटा का दाम भी एक साल में काफी महंगा होकर लगभग 37 रुपए प्रति किलो तक पहुँच जाने से लोगों में बेचैनी, हताशा व निराशा है, तो ऐसे में सरकार को अपनी निश्चिन्तता व लापरवाही आदि त्यागकर, इसके समाधान के गंभीर उपाय में जी-जान से जुट जाना ही समय की सबसे बड़ी मांग।

उन्‍होंने लिखा कि भारत जैसे विशाल आबादी वाले देश में यहां वर्षों से व्याप्त विचलित करने वाली गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि अब असली राजनीतिक और चुनावी चिन्ता नहीं रही है, तब भी सभी सरकारों का इनके प्रति उदासीन बने रहकर देश की प्रगति और जनता की उन्नति में रोढ़ा बने रहना अनुचित और दुःखद है।

Back to top button