उत्तराखंड सरकार जल्द देने जा रही खिलाड़ियों को ये बड़ी सौगात, जानें क्या

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित तीरंदाजी प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर कहा कि सरकारी नौकरियों में चार प्रतिशत खेल कोटा जल्द लागू किया जाएगा। इसके लिए नियमावली बन चुकी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार की कोशिश है कि इसे जल्द लागू करें ताकि हमारे प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिल सके। वे नौकरी के लिए राज्य से बाहर ना जाएं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को पुलिस लाइन में 11वीं ऑल इंडिया पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता का  उद्घाटन किया। दरअसल बीते दिनों राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने सरकारी नौकरियों में खेल कोटा जल्द लागू करने की मांग की थी। 

मुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता का शुभारंभ टारगेट पर निशाना लगाकर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल लोगों को शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखते हैं। खेल हर क्षेत्र में लीडरशिप की क्वालिटी व सही निर्णय की क्षमता का विकास करते हैं। उन्होंने कहा कि देहरादून महान धनुर्धर और गुरु द्रोण की तपस्थली रही है। यहां तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन होना अपने आप में गर्व का विषय है। सीएम ने बताया कि जी-20 में शामिल होने आने वाले दुनियाभर के डेलीगेस्ट भी ऋषिकेश सहित राज्य के तमाम धार्मिक पर्यटन स्थलों का दौरा करेंगे, जो प्रदेश के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि जल्द से जल्द उत्तराखंड में बिजली की समस्या से न सिर्फ निजा पा लिया जाएगा बल्कि आवश्यकता से अधिक ऊर्जा सप्लाई करने की क्षमता भी विकसित हो जाएगी। राज्य में कई क्षेत्रों में तेजी से विकास हुआ है। उन्होंने कहा स्पोर्ट्स में राज्य की स्थिति मजबूत हुई है। नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर उत्तराखंड के खिलाडी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसीलिए सरकार इस बात की जिम्मेदारी ले रही है कि खिलाडियों को राज्य में सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा का लाभ मिले। 

Back to top button