10 मई 2023 का राशिफल: आज इन राशि वालों को प्राप्त होगा शुभ समाचार..

मेष राशि
कल के दिन मेष राशि वाले जातकों के लिए सुखद रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों द्वारा आपके किए गए कार्यों की सराहना होगी. बेरोजगार लोगों को किसी मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिलने की संकेत है. कल आपके पास अपनी सेहत और लुक से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए प्राप्त समय होगा.

बिना विचार किए आपको किसी को भी अपना पैसा नहीं देना चाहिए, नहीं तो आपको आने वाले वक्त में बड़ी परेशानी हो सकती है. दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सूचना से परिवार में खुशियां भरा महोल होगा, सभी लोग मिलकर किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. आप रोमांटिक खयालो और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे. जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी खासियत आपको सम्मान दिलाएगी. आपका शादीशुदा जिंदगी से जुड़े चुटकले सोशल मीडिया पर पढ़कर खिलखिलाते हैं, लेकिन कल जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह पाएंगे.

रात को कल आप अपने किसी करीबी से काफी देर तक फोन पर बातचीत कर सकते हैं और अपने जीवन में चल रही बातों को बता सकते हैं. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. आप जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जो लोग मकान, प्लॉट को खरीदने की योजना बना रहे थे, उनकी वह कामयाब होगी. छात्र मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे.

वृषभ राशि-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. कल आपको बेवजह पैसा खर्चा करने से खुद को रोकना चाहिए, नहीं तो जरूरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है.

बच्चों की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस समय जो समस्याएं आपको झेलनी पड़ रही है, वह क्षणिक है और समय के साथ वह खुद-ब-खुद खत्म हो जाएंगी. आपके प्रेम की रहा एक खूबसूरत मोड़ ले सकती हैं. आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे आपके विवाह में देरी ना हो. आपका आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ खीचेगा. यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है.

शांति का दामन पकड़ कर कल आप सब लोगों से बात करेंगे. परिवार की आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचित बातचीत करेंगे. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. 

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में चल रही समस्याओं के लिए अपने बड़े सदस्यों से बातचीत करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. मित्रों की सहायता से आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लंबी कर सकता है. किसी को खुद पर इतना नियंत्रण ने दें कि वह आपको नाराज कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. नये करार फायदेमंद देख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें. बच्चे आपको घरेलू कामकाज निपटाने में मदद करेंगे. अगर आपने लव पार्टनर को अपना साथी बनाना चाहते हैं, तो उनसे कल बात कर सकते हैं.

हालांकि बात करने से पहले आपको अपने मनोभावों को जान लेना चाहिए. चीजों और लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाएं रखेगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी आपको कामयाबी हासिल होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. नौकरी में आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. कल खेलकूद में हिस्सा लेने की जरूरत है क्योंकि आपको तरोताजा रहने का यही रहस्य है.

कुछ जरूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताजा आर्थिक मुनाफा पहुंचाएंगे. भावनात्मक तौर पर खतरा उठाना आपके पक्ष में आएगा जाएगा. नए रोमांस की भावना प्रबल है. प्रेम का फूल आपकी जिंदगी में जल्दी खिल सकता है. कल आपको अपने लिए काफी समय मिलेगा. इस समय का उपयोग आप अपने शौक को पूरा करने में कर सकते हैं, आपको किताब पढ़ सकते हैं या अपना मनपसंद म्यूजिक सुन सकते हैं.

मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा. आप परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. अगर आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा है, तो वह भी समाप्त होगा. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले काफी बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय में आ रही कुछ समस्याएं आपके मित्रों के द्वारा समाधान मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको परिवार की कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. जीवनसाथी के साथ मिलकर आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.

सेहत आप की बेहतर रहेगी. आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. काम का जवाब और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं. अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं, तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखे. जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं. गलत बातों को गलत वक्त पर कहने से बचे, जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से मुझे कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा.

जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए. अगर आप समाज से कटकर रहेंगे तो आवश्यकता पड़ने पर आपको साथ ही कोई नहीं होगा. यह दिन आपके वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. 

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए प्राप्त होंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर दावत पर जाएंगे, जहां सभी लोग मौज- मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आपकी सेहत बढ़िया रहेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा.

बच्चों के द्वारा आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. मानसिक स्पष्टता के लिए आशा और निराशा से बचने की कोशिश करें. कल आप घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है. कल आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे.

आपके जेहन में काम का दबाव होने के बाद आपका प्रिय खुशी के पलों को लाएगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास समय होगा. आपके प्रेम को देखकर कल आपका प्रेमी गदगद हो जाएगा. बाहरी लोगों का हास्य आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग आगे बढ़ चढ़कर सभी कार्यों को करते हुए नजर आएंगे.

तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. मित्रों की सहायता से आपको नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति आपके किसी खास व्यक्ति की सहायता से होगी.

पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वह काफी खुश नजर आएंगी. बच्चों के साथ आप खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. ससुराल पक्ष से समाचार सुनने को मिल सकता है. मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है.

मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा बुरा सब कुछ इसी के माध्यम से आता है, यही जिंदगी की समस्या दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और यही सोच से इंसान को अलग करता है. कल आपको भूमि, रियल स्टेट परियोजना पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकाले. कल आप कुछ अलग अनुभव कर सकते हैं. दूसरों को यह बताने के लिए ज्यादा उतावले ना हो कि कल आप कैसा महसूस कर रहे हैं.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य कर रहे हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. आप परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. बहन के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी.

घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनकी मेहनत रंग लाएगी. गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. आपको कहीं से आर्थिक लाभ होगा. दिन चढ़ने पर किसी पुराने दोस्त से सुखद मुलाकात होगी. आप अपने प्रिय की बाहों में आराम महसूस करेंगे.

अपनी खासियत और भविष्य की योजना पर फिर से सोचने का समय है. कल आप और आपके जीवनसाथी को प्यार मोहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, ध्यान, योगा को शामिल करेंगे, तो आपको बेहतर लगेगा. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. भाई, बहनों के साथ आप अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे.

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. कार्यक्षेत्र में अपने सभी लोगों से बहुत ही सोच समझ कर बात करना होगा. कुछ लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल सकते हैं, जो आपको परेशानी में डाल सकते हैं.

व्यवसाय में आप नई-नई योजनाओं को शुरू करने में कामयाब रहेंगे, जिससे आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा पाएंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. आर्थिक रूप से कल आप काफी मजबूत नजर आएंगे. आपको आय के काफी सारे स्त्रोत मिलेंगे. कल आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख से प्रभावित होंगे और उसे सरहाएंगे.

कल आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है. अगर आपको लगता है कि कुछ लोगों की संगति करना आपके लिए ठीक नहीं है और उनके साथ रहकर आपका समय खराब होता है, तो उनका साथ आपको छोड़ देना चाहिए. अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर नजर डालने का मौका दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है, सावधानी बरतें.

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. आपके जीवनसाथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खुशनुमा बना सकता है. कल का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं.

अपने करीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकते हैं. किसी वजह से कल आपके ऑफिस से जल्दी छुट्टी हो सकती हैं, इसका फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश है, तो कल के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. बच्चों के साथ समय का पता नहीं चलता कल आप भी अपने बच्चों के साथ वक्त बिता कर यह जान जाएंगे.

वरिष्ठ सदस्यों से कल आप अपने मन बातों को शेयर करेंगे. आस पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. किसी के बीच में आकर आपको कोई निवेश नहीं करना है, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. माताजी से आप अपनी मन की बातों को साझा करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशें करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. माता- पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. संतान के भविष्य के लिए आप धन का निवेश करेंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे.

घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. मजबूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमता में इजाफा करेगा. किसी भी तरह के हालात को काबू में रखने के लिए इस रफ्तार को बरकरार रखिए. अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे, तो कल के दिन आप को लोन मिल सकता है. कल आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रूमानियत को महसूस कर सकते हैं.

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. कल आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदुरुस्त बनाए रखेगा. जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें कल अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है.

दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे. कल आपको अपने प्रिय की याद सताएगी. परिवार की जरूरतों को पूरा करते करते आप कई बार खुद को समय देना भूल जाते हैं, लेकिन कल आप सब से दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. मुमकिन है कि आपका जीवन साथी कल आपके लिए पर्याप्त समय नहीं निकाल पाएं. सेहत के लिहाज से कल का दिन बढ़िया है.

जो युवा घर से दूर रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, कल उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. घर से ऑनलाइन कर रहे जातको को अच्छा खासा लाभ मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माताजी काफी खुश नजर आएंगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपके मन की कोई इच्छा कल पूरी होगी. धार्मिक कार्यक्रमों में कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी.

Back to top button