माता वैष्णो देवी की राह होगी आसान, आज से विशेष ट्रेन होगी संचालित

श्री माता वैष्णो देवी दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की राह अब आसान होगी। गर्मियों के सीजन में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे विभाग की ओर से तीन जुलाई से एक अगस्त तक समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। दिल्ली से कटरा और कटरा से दिल्ली के बीच संचालित होने वाली इस ट्रेन का धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भी ठहराव होगा। इसके लिए कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर तैयारी की गई है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन जाएगी।

दिल्ली से कटरा के बीच संचालित होने वाली विशेष ट्रेन सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, ढंडारी कलां, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और ऊधमपुर के लिए अप और डाउन दोनों दिशाओं में रुककर बेहतर सेवा प्रदान करेंगी। इसमें यात्रियों के लिए स्पेशल वातानुकूलित श्रेणी के कोच उपलब्ध होंगे।

स्टेशन अधीक्षक गोपाल शर्मा का कहना है कि यात्रियों की मांग और गर्मियों में भीड़ ज्यादा होने के चलते समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया जा रहा है। इससे माता वैष्णो देवी सहित अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

ट्रेन नंबर 04075 का संचालन तीन से 31 जुलाई तक हर बुधवार व रविवार को होगा, जबकि कटरा-दिल्ली रूट पर 04076 का संचालन चार जुलाई से एक अगस्त तक होगा, जो कि सोमवार और गुरुवार को चलेगी।

कुरुक्षेत्र में ट्रेन का ठहराव
ट्रेन नंबर                         आगमन            प्रस्थान

ट्रेन नंबर 04075            रात 01:50            01:52 (दिल्ली-कटरा)
ट्रेन नंबर 04076            सुबह 06:10          06:12(कटरा-दिल्ली)

Back to top button