दिल्ली के एक नर्सिंग होम में लगी भीषण आग, हादसे में 2 महिलाओं की मौत व 12 को किया गया रेस्क्यू

दिल्ली के जीके पार्ट 2 इलाके में स्थित एक नर्सिंग होम में भीषण आग लग गई। इस अगलगी में 2 महिलाओं की मौत हो गई है। दमकल विभाग के मुताबिक 5 बजकर 14 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली। फिलहाल आग को बुझा दिया गया है। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं। जिसके बाद कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया। पुलिस और दमकल विभाग ने मिलकर 12 लोगों का रेस्क्यू किया है। 

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर कैलाश 2 में स्थित Antara care for Seniors, E 585A में आग लगने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस स्टेशन के सभी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी आग को काबू पाने की कोशिश की जाने लगी। मौके पर 5 दमकल और कैट एंबुलेंस वहां पहुंची थी। एक सीनियर सीटिजन को पीसीआर के जरिए मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा 12 वरिष्ठ नागरिकों को ओखला स्थित अस्पताल की दूसरी शाखा में शिफ्ट किया गया था। आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। आग बुझाने के बाद तीसरी मंजिल पर जब तलाशी ली गई तो दो जली हुई लाशें बरामद की गईं। क्राइम टीम और फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया था। मामले में कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

बताया जा रहा है कि ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित इस नर्सिंग होम में रविवार की तड़के आग लगी थी। यहां वरिष्ठ नागरिकों का रख-रखाव किया जाता है। यह आग कैसे लगी? अभी इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। पुलिस आग लगने की वजह पता लगाने की कोशिश कर रही है। इस हादसे में मरने वाले लोगों और घायल लोगों के बारे में भी अभी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है। 

याद दिला दें कि इससे पहले दिल्ली के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 स्थित फिनिक्स अस्पताल में 17 दिसंबर की सुबह आग लग गई थी। हालांकि, इस अगलगी में किसी की मौत नहीं हुई थी। लेकिन आग लगने के बाद वहां अफरातफरी मच गई थी। दमकल विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। 

Back to top button