मरियम को हुई सजा तो इन लोगों ने लिया मजा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में मरियम नवाज की जगह दूसरे उम्मीदवार को चुनाव में उतारने का निर्णय ले लिया है. बता दें कि मरयम को एवेनफील्ड फैसले में चुनाव लडऩे के लिए अयोग्य करार दे दिया गया है.

यहाँ के कुछ अखबारों की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी ने एनए-127 के लिए लाहौर शाखा के अध्यक्ष अली परवेज मलिक को टिकट जारी किया है. अयोग्य ठहराए जाने से पहले मरियम यहीं से चुनाव लडऩे वाली थीं.  साथ ही पीपी-173 ननकाना साहिब की प्रांतीय विधानसभा सीट के लिए अब इरफान शफी खोखर पीएमएल-एन की टिकट पर उनकी जगह चुनाव लड़ने का मौका दिया है. 

अमेरिका का बड़ा बयान: पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण होने तक उत्तर कोरिया पर जारी रहेंगे प्रतिबंध

आपको बता दें कि पनामा पेपर मामला शरीफ परिवार द्वारा लंदन फ्लैट की खरीद से संबंधित है. मरयम को सात साल जेल की सजा सुनाई गई और 26 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. वहीं उनके पति और पीएमएल-एन सांसद कैप्टन मोहम्मद सफदर अवान को एक साल जेल की सजा सुनाई गई है. पार्टी के सामने उनकी जगह योग्य कैंडिडेट को खड़ा करने की चुनौती थी. ऐसे में पार्टी ने लाहौर शाखा के अध्यक्ष अली परवेज मलिक को एनए-127 से चुनाव लड़ने के लिए टिकट जारी कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान