यूक्रेन में रूसी हवाई हमले में मारे गए कई लोग

रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर हवाई हमला किया है, जिसमें कई लोगों की मौत हुई है। यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सोमवार को यूक्रेन के शहरों पर रूसी हवाई हमलों में कई लोग मारे गए। 

कीव में एक व्यक्ति की मौत

कीव के मेयर ने कहा कि राजधानी कीव में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, मोनास्टिर्स्की ने संवाददाताओं से कहा कि इस हमले में  ‘कुछ’ लोगों की मौत हुई है। हालांकि, उन्होंने इसका कोई ब्योरा नहीं दिया

कामिकाजी ड्रोन से हमला

इससे पहले, रूस ने कीव पर कामिकाजी ड्रोन (Kamikaze Drone) से हमला किया है। इस दौरान सायरन की तेज आवाज सुनाई दी है। इन हमलों से घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। पिछले हफ्ते भी यूक्रेन पर रूस ने ताबड़तोड़ हमले किए थे, जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी।

एक हफ्ते में दूसरी बार यूक्रेन पर हमला

अधिकारियों ने कहा कि रूसी बलों ने एक हफ्ते में दूसरी बार यूक्रेन की राजधानी पर हमला किया है, जबकि रूसी और यूक्रेनी बलों ने पूर्व में डोनबास क्षेत्र में दो शहरों के आसपास भीषण लड़ाई लड़ी।

11 सैनिकों की मौत

रूस के बेलगोरोड में शनिवार को हुए हमले में 11 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। गोलीबारी करने वाले दो सैनिकों को मार दिया गया। सैनिक रूसी सैन्य फायरिंग रेंज में तैनात थे।

Back to top button