टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले मनोज जोशी पद्मश्री से हुए सम्मानित

- in मनोरंजन

नई दिल्‍ली: टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्‍ट‍िंग से अपनी पहचान बनाने वाले सीनियर आर्टिस्ट मनोज जोशी को देश के तीसरे सबसे बड़े अवॉर्ड पद्मश्री से सम्‍मानित किया गया. राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया गया. एक्‍टर मनोज जोशी को 1990 में शो ‘चाणक्य’ के रोल के लिए आज भी याद किया जाता है. बहुत कम लोग जानते हैं कि मनोज जोशी थियेटर के भी मझे हुए आर्टिस्‍ट हैं. बॉलीवुड में मनोज जोशी को 2003 में आई फिल्‍म ‘हंगामा’ से पहचान मिली. हिंदी फिल्‍मों में मनोज ने कई यादगार फिल्‍में की हैं.टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले मनोज जोशी पद्मश्री से हुए सम्मानित

शाहरूख खान की फिल्‍म ‘देवदास’ में उनके बड़े भाई का किरदार निभाने वाले मनोज जोशी ने ‘गरम मसाला’, ‘भागम-भाग’ और ‘हलचल’ जैसी कई शानदार फिल्मों से अपनी पहचान बनाई है. इसके अलावा भी मनोज ने ‘हलचल’, ‘भूल भूलईया’, ‘फिर हेरा फेरी’ और ‘चुपचुप के’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्‍ट‍िंग से लोगों के दिल में जगह बनाई. वहीं टीवी के हॉरर शो ‘वो’ में मनोज को देखा गया. 

पिछले दिनों पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर दिए बयान के कारण भी मनोज खबरों का हिस्‍सा बने थे. मनोज जोशी ने कहा था कि पाकिस्तान के कलाकारों का जो होना होगा वह होगा लेकिन मेरे लिए देश सबसे ऊपर है.

पद्मश्री सम्मान पाने वाली 37 हस्तियों में पूर्व टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन शामिल थे तो हर्बल दवाइयां बनाकर लोगों की जिंदगी बचाने वालीं केरल की आदिवासी महिला लक्ष्मीकुट्टी भी शामिल रहीं. 

 

You may also like

इस अभिनेत्री की हॉटनेस ने मचाया ऐसा कोहराम की लगाने पड़े 200 बाउंसर्स, जाने क्या है मामला।

बॉलीवुड स्टार हो या फिर टोलीवूड स्टार हर