मंगल देव ने कृत्तिका नक्षत्र में किया गोचर, इन 3 राशियों को होगा विशेष लाभ

ऊर्जा के कारक मंगल देव मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं। वहीं, मकर राशि में मंगल देव उच्च के होते हैं। इसके लिए मकर राशि के जातकों पर मंगल देव की विशेष कृपा बरसती है। उनकी कृपा से मकर राशि के जातकों की सभी बिगड़े काम बन जाते हैं। वर्तमान समय में मकर राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का अंतिम चरण चल रहा है। मकर राशि के जातक साढ़े साती से बचाव के लिए हनुमान जी की पूजा करें। साथ ही मंगलवार के दिन हनुमान जी के दर्शन करें। ज्योतिषियों की मानें तो ऊर्जा के कारक मंगल देव ने नक्षत्र परिवर्तन किया है। इससे राशि चक्र की कई राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। आइए, इन राशियों के बारे में जानते हैं-

मंगल देव नक्षत्र परिवर्तन
ज्योतिषियों की मानें तो मंगल देव ने 8 जुलाई को देर रात 02 बजकर 11 मिनट पर कृत्तिका नक्षत्र में गोचर किया है। इस नक्षत्र में मंगल देव 26 जुलाई तक रहेंगे। इसके अगले दिन 27 जुलाई को मंगल देव कृत्तिका नक्षत्र से निकलकर रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे। मंगल देव कृत्तिका नक्षत्र में 18 दिनों तक रहेंगे। इस दौरान मंगल देव राशि परिवर्तन भी करेंगे।

मंगल राशि परिवर्तन
ग्रहों के सेनापति मंगल देव 12 जुलाई को संध्याकाल 6 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में मंगल देव 25 अगस्त तक रहेंगे। इसके अगले दिन 26 अगस्त को वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे। गोचर के दौरान मंगल देव 27 जुलाई को रोहिणी नक्षत्र और 16 अगस्त को मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे।

मेष राशि
मेष राशि के स्वामी मंगल देव हैं। इस राशि के जातकों पर मंगल देव की विशेष कृपा बरसती है। उनकी कृपा से मेष राशि के जातकों को शुभ लाभ प्राप्त होता है। इस राशि में सूर्य देव उच्च के होते हैं। अत: मेष राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलती है। मंगल देव के कृत्तिका नक्षत्र में गोचर करने से मेष राशि को लाभ प्राप्त होगा। वहीं, मंगल देव के राशि परिवर्तन के दौरान भी मेष राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा।

वृश्चिक राशि
मंगल के राशि और नक्षत्र परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों को भी लाभ प्राप्त होगा। इस राशि के जातकों पर मंगल देव की विशेष कृपा बरसती है। वर्तमान समय में गुरु वृश्चिक राशि के करियर और जीवनसाथी भाव को देख रहे हैं। अत: पार्टनरशिप में कार्य करने से सफलता मिलेगी। साथ ही मित्रों एवं परिजनों के साथ मिलकर नए काम का शुभारंभ कर सकते हैं।

मकर राशि
मंगल देव के कृत्तिका नक्षत्र में गोचर करने से मकर राशि के जातक भी लाभान्वित होगें। इस राशि के जातकों को आगामी समय में शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही निवेश से लाभ होगा। अगर निवेश करना चाहते हैं, तो कृत्तिका नक्षत्र में मंगल देव के गोचर के दौरान निवेश कर सकते हैं। इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं। अत: शनिदेव की कृपा पाने के लिए हनुमानजी की पूजा अवश्य करें।

Back to top button