शख्स ने 3 दिन तक की खुदाई, घर के पीछे छुपा मिला ‘दूसरी दुनिया’ का रास्ता

दुनियाभर में कई ऐसे रहस्य हैं, जिनसे हम अनजान हैं. आए दिन इनसे जुड़े खुलासे होते रहते हैं. कहीं पर आर्कियोलॉजिस्ट को हजारों साल पुराना शहर और लोगों के अवशेष मिलते हैं, तो कहीं पर खजाना हाथ लग जाता है. सोशल मीडिया पर तो इस तरह के वीडियो भरे पड़े हैं. छोटे-छोटे मेटल डिटेक्टर से लोग खजाना खोजने का दावा करते हैं. लेकिन एक शख्स ने अपने घर के पीछे पूरा का पूरा गुफा ढूंढ निकाला. 3 दिन की खुदाई के बाद जब उसे गुफा का द्वार दिखा तो वो भी हैरान रह गया. गुफा के अंदर झांकने पर ऐसा लग रहा था मानो वो दूसरी दुनिया में जाने का रास्ता है.

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटे से पहाड़ के नीचे एक बड़ा सा होल दिखाई दे रहा है. वहां पर जमीन की 3 दिन तक खुदाई करने वाले मैट इरी (Matt Eary) खड़े हैं, जबकि इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करने वाले ट्विन ब्रदर्स जेम्स और एडवर्ड भी मौजूद हैं. तीनों इस छोटे से रास्ते से अंदर जाते हैं. वहां का नजारा देख आपकी भी आंखें चौंधिया जाएंगी. ऐसा लगता है मानो आप किसी दूसरी दुनिया में चले आए हों. पथरीले रास्ते से गुजरने के दौरान कई हैरान करने वाले नजारे भी दिखाई देते हैं. एक जगह पर तो ऐसा लगता है मानो ऊपर में कोई बड़ा सा पक्षी या ड्रैगन बैठा हो.

इतना ही नहीं, अंदर जाने के दौरान बेहद संकरे रास्ते हैं. लेकिन ये तीनों उधर से गुजरते हैं. जैसे-जैसे आगे बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे नई-नई चीजें दिखती जा रही हैं. कहीं ऊंचा टिला नजर आ रहा है तो कहीं जमीन के नीचे पानी बहता हुआ दिख रहा है. ऐसा लगता है मानो गुफा के अंदर से कोई छोटी नदी बहती हो. उसमें एक शख्स कूद भी जाता है. लेकिन इससे आगे एक और हैरान करने वाला नजारा दिखाई देता है. अंदर में झरना गिर रहा है, जिससे पत्थर भी घिस गए हैं. पानी भी बेहद साफ है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो इंस्टाग्राम पर @actionadventuretwins नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो का कैप्शन लिखा है कि हमें यह गुफा दिखाने के लिए @bccustoms_woodworking_ को बहुत-बहुत धन्यवाद! अब तक इस वीडियो पर 37 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं, जबकि 51 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. वहीं, 14 सौ से ज्यादा कमेंट्स आए हैं. एक यूजर ने लिखा है कि क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे अकेला व्यक्ति जो बेतरतीब ढंग से एक गुफा ढूंढता है, उसके पास गुफा गोताखोरों की पूरी टीम और पूरा सामान होता है? दूसरे यूजर ने लिखा है कि 3 दिन की खुदाई के कारण वह गुफा किसी को नहीं मिली. वीडियो देखने के बाद यह स्पष्ट रूप से सामने आ गया है. तीसरे यूजर ने लिखा है कि मुझे लगा कि मैंने पंखों वाला एक सोता हुआ ड्रैगन देखा है.

Back to top button