अतीक अहमद और अशरफ की हत्या को लेकर ममता बनर्जी ने यूपी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या को लेकर ममता बनर्जी ने तीखा हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज जैसे हालात हैं। इसके बाद भी केंद्र सरकार चुप है। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिर उत्तर प्रदेश में केंद्र सरकार की ओर से कितनी टीमें भेजी गई हैं। ममता ने कहा कि बंगाल में तो चॉकलेट बम भी मिल जाता है तो एनआईए की टीम भेज दी जाती है। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से तबाह है। 

इससे पहले ममता बनर्जी ने रविवार को ट्वीट करके अतीक अहमद हत्याकांड पर हमला बोला था। ममता बनर्जी ने लिखा था, ‘उत्तर प्रदेश में जिस तरह से कानून व्यवस्था ध्वस्त हुई है और अराजकता बढ़ी है, उससे मैं सदमे में हूं। यह शर्मनाक है कि अपराधी अब कानून को खुलेआम हाथों में ले रहे हैं। मीडिया और पुलिस के सामने ऐसा हो रहा है। किसी भी संवैधानिक लोकतंत्र में इस तरह की घटनाओं की जगह नहीं है।’ दंगा, हिंसा जैसी घटनाओं में केंद्र सरकार की ओर से कई बार जांच के लिए टीमें भेजी गई हैं।

इसी पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में तो चॉकलेट बम मिल जाए, तब भी एनआईए की टीम आ जाती है। आखिर यूपी में केंद्र सरकार की ओर से कितनी टीमें भेजी गईं। इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अतीक अहमद की हत्या को लेकर सवाल खड़े किए हैं। इसके अलावा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अतीक अहमद की हत्या को पहले से बना प्लान करार दिया। गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी भी हमला बोल चुके हैं। उन्होंने तो इस कत्ल को मुस्लिम ऐंगल देते हुए कहा था कि यह दूसरा मौका है, जब किसी पूर्व मुस्लिम सांसद का कत्ल हुआ है। इससे पहले गुजरात दंगे में एहसान जाफरी मारे गए थे, जो पूर्व सांसद थे।

Back to top button