घर पर बनाएं चीज गार्लिक ब्रेड..

अभी तक आपने बाजार में मिलने वाली चीज गार्लिक ब्रेड ही खाई होगी. घर पर लोग इसे कम ही बनाते हैं. वजह है माइक्रोवेब या फिर जरूरी चीजों का ना होना. लेकिन, आप घर पर भी बेहद आसानी से कुरकुरी चीज गार्लिक ब्रेड (Cheese Garlic Bread) बना सकते हैं. खास बात तो ये है कि इसे बनाने में आपको ज्यादा सामग्री और समय की जरूरत भी नहीं होगी. बेहद कम इन्ग्रीडिएंट्स के साथ, कम समय में बनने वाली चीज गार्लिक ब्रेड आप घर पर ही कैसे बना सकते हैं, आईये आपको बताते हैं.

खास बात तो ये है कि इसे बनाने के लिए आपको माइक्रोवेब की जरूरत भी नहीं है. आप इसे घर पर ही आसानी से तैयार कर सकते हैं. कैसे आईये आपको चीज गार्लिक ब्रेड बनाने की आसान सी रेसिपी बताते हैं.

चीज गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए जरूरी सामग्री
– ब्रेड
– चीज- (अमेरिकन)
– सॉल्ट बटर – डेढ़ सौ ग्राम
– गार्लिक – 2 टेबल स्पून (ग्रेट किया हुआ)
– ओरिगेनो- 1 टी-स्पून
– चिली फ्लेक्स- 1 टी-स्पून
– नमक- जरूरत पड़ने पर

चीज गार्लिक ब्रेड बनाने की विधि
सबसे पहले बटर को एक बाउल में निकाल लीजिए. इसमें ओरिगैनो, ग्रेटेड गार्लिक और चिली फ्लेक्स मिला लें. इसमें आप चाहें तो चुटकी भर नमक एड कर सकते हैं. अब गैस पर एक पैन चढ़ाईये. ब्रेड के दो स्लाइस लीजिए और दोनों में एक-एक तरफ तैयार बटर को अच्छे से लगा दीजिए. अब दोनों ब्रेड की स्लाइस के बीच में चीज के स्लाइस रखें और इसे धीमी पर सेंकिए.

थोड़ी देर के लिए इसे ढंक दीजिए. ब्रेड को दोनों तरफ से गोल्डन होने तक सेंकें और इस बात का ध्यान भी रखें कि चीज मेल्ट हो गई हो. तैयार गार्लिक ब्रेड को निकालें और गर्मागर्म सॉस, चटनी या फिर अपनी मनपसंद डिप के साथ बच्चों, मेहमान को परोसें और आप भी खाएं.

Back to top button