एक अंडे से करें चेहरे पर…. फिर देखें कमाल

- in जीवनशैली

आज हम आपको स्किन के लिए अंडों के छिलकों से बनने वाले नुस्खों के बारे में बताने वाले हैं। दागरहित त्वचा के लिए – त्वाचा में निखार लाना है और दाग-धब्बे हटाना है तो अंडे के छिलके के पाउडर में सिरका मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा पर इसका असर दिखने लगेगा।

स्किन इंफेक्शन के लिए – अंडे के छिलकों से बने पाउडर में नींबू का रस या सिरका मिलाकर लगाने से त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे साफ होते हैं। साथ ही त्‍वचा में संक्रमण का खतरा भी कम हो जाता है। अगर आपको किसी तरह का स्किन इंफेक्शन है तो ये उपाय आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

घरेलू उपायों के साथ-साथ इन ज्योतिषीय उपायों कि मदद से बढ़ाये सेक्स पॉवर

दांतों के लिए भी – अगर आप दांतों के पीलेपन से परेशान हैं और रोज ब्रश करने के बावजूद आपके दांत पीले हैं तो अंडे के छिलकों का पाउडर बनाकर इससे दांतों की सफाई करें। इस उपाय से आपके दांत प्राकृतिक रूप से सफेद दिखने लगेंगे।

शहद के साथ – अंडे के छिलकों का पाउडर बनाकर उसमें दो चम्मच शहद मिला लें और गाढ़ा पेस्‍ट बना लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। एक सप्ताह के भीतर आपकी त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा। इससे आपके चेहरे पर चमक आने के साथ नमी भी बनी रहेगी।

You may also like

अंडे में अंडा देखा है कभी, इसके फायदे जानकर पागल हो जाएगे

ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक पोल्‍ट्रीफार्म में एक