रहाणे के फॉर्म के पीछे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का है बड़ा हाथ, पढ़े पूरी खबर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा हैरान किया है, वह हैं अजिंक्य रहाणे। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलते हुए रहाणे जिस कदर कहर बनकर विरोधी टीमों के गेंदबाजों पर बरपे हैं, उसका अंदाजा किसी को भी नहीं रहा होगा। रहाणे के इस फॉर्म के पीछे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी बड़ा हाथ है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में रहाणे ने 29 गेंदों पर 71 रन ठोके, इस दौरान उन्होंने छह चौके और पांच छक्के लगाए। रहाणे को इस दमदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। रहाणे की इसी पारी के दम पर सीएसके ने 20 ओवर में चार विकेट पर 235 रन बना डाले और जवाब में केकेआर की टीम अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 186 रन ही बना पाई। सीएसके की जीत के बाद रहाणे ने कप्तान धोनी की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘अभी तक मैंने अपनी सभी पारियों का आनंद उठाया है। मुझे अभी भी लगता है कि सबसे अच्छी पारी आना बाकी है। मैं माही की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए काफी साल खेल चुका हूं, अब सीएसके के लिए खेलने में भी काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। अगर आप उनकी बातें सुनेंगे तो अच्छा खेलेंगे ही।’ रहाणे की इस दमदार पारी के दम पर सीएसके ने पांचवीं जीत दर्ज की। आईपीएल 2023 प्वॉइंट्स टेबल में सबसे पहले 10 प्वॉइंट्स तक पहुंचने वाली टीम सीएसके ही रही है। सीएसके फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

रहाणे ने आगे कहा, ‘मेरा माइंडसेट एकदम क्लियर था। अगर आपके कानों के बीच में सभी चीजें ठीक हैं, तो आपका मन भी ठीक रहता है और आप भी सही रहते हैं। मैं बस अपने खेल का मजा लेना चाह रहा हूं। विकेट थोड़ा स्टिकी था, लेकिन एक बार अगर आप बैटिंग के लिए आ गए, तो आपके पास अच्छा मौका है। हमें अच्छी शुरुआत मिली, इसके बाद बस मैं अपने शॉट्स खेलना चाहता था, जिससे हम हावी बने रहें।’

Back to top button