महाराष्ट्र: मंदिर में घुसा चोर, दानपेटी तोड़ चुराए लाखों रुपये

महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक चोरी का मामला सामने आया है। दरअसल ठाणे जिले में कुछ चोर एक मंदिर में घुस गये और उसकी दानपेटी से एक लाख रुपये चुरा लिये। एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मीरा रोड इलाके के हनुमान मंदिर में करीब 2.30 बजे तीन लोगों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

सुबह पुजारी ने मुख्य दरवाजे और दानपेटी का ताला टूटा देखा तो पुलिस को बुलाया। उन्होंने बताया कि नया नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद तीनों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

चोरों ने चुराए थे तांबे के तार
वहीं इससे पहले भी महाराष्ट्र से एक चोरी का मामला सामने आया था। दरअसल मुंबई में चोरों ने फुटपाथ के नीचे बिछाए गए जरूरी केबल में से तांबे के तार चुरा लिए थे। यह मामला तब संज्ञान में आया जब लोगों ने बीएमसी के अधिकारियों को शिकायत दी कि किंग्स सर्कल और दादर टीटी सर्कल के बीच दो से तीन मीटर चौड़े फुटपाथ को बड़े ही बुरी तरह से खोदा गया है।

शिकायत के आधार पर नागरिक निकाय ने कर्मचारियों को मामले की जांच के लिए भेजा, तब पता चला कि चोरों ने फुटपाथ के नीचे बिछाए गए तार चुरा लिए हैं।

पुलिस ने बिछाया जाल
बता दें कि पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए एक योजना बनाई थी। दरअसल उन्होंने प्लानिंग की कि निजी कारों में चोरों का इंतजार किया जाएगा। जब पुलिस रात को वहां इंतजार कर रही थी तो एक ठेकेदार कर्मचारियों के साथ पहुंचा तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया था इस मामले में पांचों आरोपी स्क्रैप डीलर हैं और तांबे के तारों को बेचने की योजना बना रहे थे।

Back to top button