महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं रिजल्ट Date का ऐलान, 27 मई को 1 बजे घोषित होंगे नतीजे

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024 का इंतजार राज्य के 14 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को है। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एण्ड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) द्वारा सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (SSC) की वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम 27 मई 2024 को दोपहर 1 बजे घोषित कर दिया जाएगा। बोर्ड की तरफ से परिणाम जारी किए जाने की तारीख (MSBSHSE SSC Result 2024 Date) का ऐलान नोटिफिकेशन जारी कर किया जा चुका है।

mahahsscboard.in पर रखें नजर
ऐसे में महाराष्ट्र बोर्ड SSC रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट, mahahsscboard.in पर नजर बनाए रखें। बोर्ड द्वारा दसवीं के नतीजों (Maharashtra Board SSC Result 2024) की तारीख और समय (Date and Time) को लेकर अधिसूचना इसी वेबसाइट पर जारी की गई है। दूसरी तरफ, निर्धारित तिथि व समय पर ऐलान के बाद परिणाम देखने के लिए Link को आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, maharesult.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। स्टूडेंट्स इस लिंक के माध्यम से अपने रोल नंबर की डिटेल भरकर सबमिट करके अपना परिणाम देख सकेंगे।

महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा SSC रिजल्ट की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स की मार्कशीट को डिजीलॉकर पोर्टल, digilocker.gov.in और इसके मोबाइल अप्लीकेशन पर उपलब्ध कराया जाएगा। स्टूडेंट्स अपने आधार नंबर और मोबाइल नंबर के माध्यम से लॉग-इन करके अपना परिणाम देख सकेंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा SSC की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 1 से 26 मार्च 2024 तक किया गया था। पिछले वर्ष महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षाओं के लिए 15.77 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था।

Back to top button