मध्यप्रदेश: 52 लाख की लागत से दमोह का पहला शासकीय बरात घर बनकर तैयार

दमोह शहर में पहला बरात घर बनकर तैयार हो गया है। 52 लाख रुपये की लागत से तैयार इस बरात घर में 6 बड़े कमरे, एक हॉल सहित महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग टॉयलेट है। इसके सामने करीब आधा एकड़ जगह में चारों ओर बाउंड्रीवॉल बनाई गई है। जहां पर शादी विवाह के टेंट सहित अन्य आयोजन के लिए पर्याप्त जगह है। बाउंड्रीवॉल के चारों ओर पौधरोपण किया जा रहा है, ताकि हरियाली आ सके। 

गौरतलब है कि इस बरात घर का निर्माण 2019-20 में शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना काल के दौरान इसका काम बंद हो गया। जैसै-तैसे वर्ष 2022-23 में इसका काम शुरू हुआ, लेकिन नगर पालिका द्वारा भुगतान नहीं होने से काम फिर अटक गया। जिससे लगातार लोगों द्वारा अपनी नाराजगी प्रकट की जा रही थी। इसके बाद नगर पालिका द्वारा संबंधित ठेकेदार को भुगतान किया गया और अब काम चालू हुआ जो अब बनकर तैयार हो चुका है।

शहर का पहला बरातघर
शादी-विवाह के लिए यह शहर का पहला बरात घर है। जहां पर लोगों को कम खर्च पर यह बरात घर उपलब्ध कराया जाएगा। अभी शहर में कहीं पर भी बरात घर नहीं हैं। इसमें केवल मंगल भवन बने हैं, जहां पर जगह काफी कम है। यहां पर शादी विवाह के अलावा अन्य सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जा सकेंगे। नगर पालिका लोक निर्माण शाखा प्रभारी प्रांजल राय ने बताया कि बरात घर बनकर तैयार हो गया है और कुछ ही समय में लोगों को इसका लाभ मिलने लगेगा।

Back to top button