मध्य प्रदेश: नवरात्र में हिंदू बस्ती में यह बिक रहा था, गुस्साए लोग धरने पर बैठे

कटनी की हिंदू बस्ती के बीच खुले में मांस-मछली बेचने को लेकर लोगों ने धरना प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नवरात्रि पर्व चल रहा है, माताएं, बहनें और बच्चे और अन्य लोग पैदल मंदिर जाते हैं। लेकिन, इस दौरान रास्ते में बिकने वाले मांस-मछली की दुर्गंध से उन्हें काफी परेशानी होती है। इस मामले को लेकर पहले भी थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसीलिए रविवार को सभी ने सड़क पर बैठकर धरना दिया।

दअरसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने खुले में मांस-मछली बेचने पर सख्त निर्देश जारी किए थे, जिसमें कहा गया था कि इसे खुले में नहीं बेचा जाए। बावजूद इसके, कटनी में तिलक कॉलेज मोड़ पर नियमों का उल्लंघन हो रहा है। यह इलाका हिंदू बहुल होने के बावजूद लंबे समय से खुले में मांस-मछली की बिक्री हो रही है, जिससे लोग परेशान हैं।

इस आक्रोश के चलते बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतरे और दुकानें हटाने की मांग करने लगे। मामले की जानकारी मिलते ही एनकेजे थाना प्रभारी नीरज दुबे मौके पर पहुंचे और धरना खत्म करवाया। उन्होंने सभी दुकानों को नवरात्रि के दौरान मांस-मीट की दुकानें बंद कराई जाएंगी। साथ ही कहा कि नवरात्रि के बाद सभी दुकानदारों को नियमों के अनुसार दुकानें खोलने को कहा जाएगा। अगर, किसी ने उल्लंघन किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button