मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने JJA के पदों पर निकाली भर्ती

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अक्टूबर, 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट के साथ-साथ फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 15 अक्टूबर, 2024 है। इसलिए समय पर आवेदन करने के साथ-साथ फीस का भुगतान भी कर दें।

MPHC JJA Recruitment 2024: ये देनी होगी फीस 

न्यायालय ने ऑफिशियल वेबसाइट https://mphc.gov.in/recruitment-result पर इस संबंध में नोटिफिकेशन रिलीज किया है। इसके मुताबिक, इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणियों/अन्य राज्य के आवेदकों को 943.40 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 743.40 रुपये फीस देनी होगी।

MPHC JJA Recruitment 2024: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशंस में एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन चेक करना चाहिए।

MPHC JJA Recruitment 2024: ये मांगी है योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

MPHC JJA Recruitment 2024: एमपी हाईकोर्ट जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा। होमपेज पर ‘रिक्रूटमेंट/रिजल्ट’ टैब पर जाएं। ‘ऑनलाइन आवेदन पत्र यहां क्लिक करें’ पर क्लिक करें। JJA पदों के लिए पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। फॉर्म भरें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं, जिससे उन्हें फ्यूचर में जरूरत पड़ने पर परेशान न होना पड़े। 

Back to top button