सीएम शिवराज ने शहीद पुलिसकर्मी के पार्थिव शरीर को दिया कंधा

- in राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक अलग ही रूप देखने को मिला. मुख्यमंत्री शिवराज ड्यूटी के दौरान घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे थे. शहीदों को सम्मान देने की बात तो सभी करते हैं, लेकिन उस समय सभी सकते में रह गए, जब खुद शिवराज सिंह चौहान ने आगे बढ़कर शहीद सहायक उप निरीक्षक (ASI) अमृत लाल भिलाला के शव को कंधे पर उठा लिया.

शुक्रवार को राज्य की राजधानी भोपाल में डीआरपी लाइन नेहरू नगर में शहीद अमृत लाल भिलाला का अंतिम संस्कार किया गया. अमृत लाल भिलाला करीब 10 दिन पहले ड्यूटी के दौरान घायल हो गए थे और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

शहीद अमृत लाल भिलाला के शव को कंधा देने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद पुलिसकर्मी के परिवार वालों को एक करोड़ रुपये की मुआवजा राशि देने की भी घोषणा की. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने शहीद अमृत लाल भिलाला के सम्मान में उनका एक स्मारक बनवाए जाने की भी घोषणा की.

पेट्रोल डीजल GST के दायरे में आने के बाद भी लगेगा अतिरिक्त टैक्स

पुलिसकर्मी अमृत लाल भिलाला के अंतिम संस्कार के लिए एक श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि अमृत लाल भिलाला को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने पर विचार करने की बात भी कही.

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि भिलाला कर्तव्य का पालन करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए. उनके परिजनों की जिम्मेदारी अब हम सभी की है. उन्होंने भिलाला की विधवा पत्नी को पेंशन दिए जाने की घोषणा भी की.

बता दें कि अमृत लाल भिलाला को ड्यूटी के दौरान एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी थी और उन्हें करीब आधा किलोमीटर तक घसीटता चला गया था. 10 दिन तक उनका इलाज चला, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. शिवराज सिंह ने साथ ही भिलाला को टक्कर मारने वाले व्यक्ति की धर-पकड़ के लिए तेज कार्रवाई का आश्वासन भी दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र