लखनऊ: इस मां ने रिश्ते को किया शर्मसार, ठंड में सड़क किनारे लावारिस हालत में छोड़ गई 7 माह की बच्ची

लखनऊ में सरोजनीनगर इलाके में सुबह सड़क किनारे लावारिस हालत में सात माह की एक मासूम बच्ची बिलखती मिली। बच्ची की दाहिने हाथ की हड्डी टूटी है। बच्ची को रोता देख बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के परिजनों के बारे में पूछताछ की पर कुछ पता नहीं चला। बच्ची की पहचान न हो पाने पर उसे चाइल्ड लाइन के सुपर्द कर दिया गया।

बीते मंगलवार को भी मोती नगर स्थित अनाथ आश्रम अपना घर के पास झोले में एक छह दिन की मासूम मिली थी। इंस्पेक्टर सरोजनीनगर संतोष कुमार आर्य ने यह जानकारी दी। बताया कि सुबह करीब आठ बजे स्कूटर इंडिया चौराहे से गहरू जाने वाली रोड पर एक सात माह की रोती हुई बच्ची के मिलने की सूचना मिली। सूचना पर कुछ ही देर में पुलिस टीम पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने बच्ची के परिजनों को तलाशा पर उनका कुछ पता नहीं चला। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। ताकि पता चल सके कि बच्ची को यहां कौन छोड़ गया है।

वहीं चाइल्डलाइन की निदेशक डॉ़ संगीता शर्मा ने बताया कि टीम ने बच्ची को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। समिति की ओर से बच्ची को राजकीय बालगृह शिशु में आश्रय दिलाया गया गया है। इसके पूर्व बालगृह की चिकित्सक डॉ़ सुदर्शन ने बच्ची की जांच की तो बच्ची के दाहिने हाथ की हड्डी टूटी मिली। बच्ची को सिविल अस्पताल ले जाकर प्लास्टर चढ़वाया गया।

Back to top button