लखनऊ: राज्य अतिथि गृह के कमरे में पड़ा मिला योग प्रवक्ता का शव

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज के मीरा बाई मार्ग स्थित राज्य अतिथि गृह सरयू में ठहरे योग प्रवक्ता गुरु देव का शव शनिवार सुबह कमरे में बिस्तर पर अर्धनग्न अवस्था में पड़ा मिला। पुलिस का मानना है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार ने बताया कि दिल्ली के लक्ष्मीनगर निवासी डॉक्टर गुरुदेव 44 दिल्ली स्थित मोरारजी देसाई योग इंस्टीट्यूट में योग प्रवक्ता थे।

वह बाजारखाला के टूड़ियागंज स्थित राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में होने वाले योग कार्यक्रम में बतौर गेस्ट लेक्चरर शामिल होने के लिए शुक्रवार आए थे। शाम सात बजे उन्होंने राज्य अतिथि गृह सरयू के प्रथम तल पर स्थित कमरा नंबर-23 में चेक इन किया था। शनिवार को उनको कार्यक्रम में शामिल होना था तो कार्यक्रम के आयोजक ने उनको फोन कर संपर्क किया, पर उनका फोन नहीं उठा। कई बार कॉल करने के बाद भी जब कॉल नहीं उठी तो वह लोग गेस्ट हाउस पहुंचे। उन लोगों ने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया पर कोई जवाब नहीं मिला।

अनहोनी की आशंका पर पुलिस को सूचना दी गई। इस बीच डॉक्टरों की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई। कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो गुरुदेव का अर्द्धनग्न शव बेड पर पड़ा मिला। पैर में मौजा मौजूद था और शरीर पर शर्ट भी थी। पुलिस ने छानबीन के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया।

एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की। पुलिस ने उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसीपी ने बताया कि उनके परिजनों को सूचना दे दी गई। अभी तक की जांच में ऐसा लग रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। शरीर पर किसी तरह के चोट के कोई निशान भी नहीं थे। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत की सही वजह पता चल सकेगी और उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button