लखनऊ: ओएमआर सीट फटी होने से छात्रा का रिजल्ट अटका, एनटीए पर लगाया आरोप

नीट में ओएमआर सीट फटी होने के कारण लखनऊ की प्रतियोगी छात्रा आयुषी सिंह का परीक्षा परिणाम अटक गया। छात्रा ने नेशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) पर ओएमआर सीट फाड़े जाने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर नाराजगी जताई है। साथ ही हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए उसकी उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराने की गुहार लगाई है। यह मामला सोशल मीडिया चर्चा का विषय बना हुआ है।

मेडिकल की तैयारी कर रहीं आयुषी सिंह ने बताया कि जिस दिन परीक्षा परिणाम जारी हुए उस दिन उन्होंने अपना रिजल्ट चेक करने के वेबसाइट खोली तो उनका परिणाम नहीं दिखा। इसके एक घंटे बाद उन्हें एनटीए की ओर से एक मेल आया, जिसमें जानकारी दी गई कि ओएमआर सीट फटी होने के कारण उनका रिजल्ट नहीं जारी किया गया है।

इस पर उन्होंने एनटीए से कॉपी दिखाने की बात कही। एनटीए ने उन्हें फटी ओएमआर सीट दिखाई। आयुषी का आरोप है कि जानबूझ कर उनकी ओएमआर सीट फाड़ी गई है। उनके साथ स्कैम हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी कॉपी का मूल्याकंन करवाया जाए।

आयुषी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर परीक्षा परिणाम को चुनौती दी है। उनका कहना है कि पेपर में आंसर की के हिसाब से उनके 715 नंबर आ रहे हैं। परिणाम न जारी होने से वह निराश हैं और अवसाद में जा रही हैं। अब न्यायालय से ही न्याय की उम्मीद है।

Back to top button