लखनऊ: मध्य में 150 तो पश्चिम में 180 बूथों पर रविदास से हारे राजनाथ सिंह

भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह भले ही चुनाव जीत गए हैं, लेकिन उनके जीत के अंतर को लेकर शहर में खासी चर्चा है। मध्य विधानसभा सीट पर रविदास ने राजनाथ को सात हजार से अधिक वोटों से हराया है। पश्चिम सीट पर भी करीब पांच हजार वोट से रविदास ने जीत हासिल की है। मध्य क्षेत्र के कुल 339 बूथों में रविदास की 150 से अधिक बूथों पर बढ़त रही।

जिला निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के 180 बूथों पर रविदास ने जीत हासिल की। इस क्षेत्र में कुल 414 बूथ थे। लखनऊ उत्तरी, पूर्वी और कैंट विधानसभा की अपेक्षा स्थानीय नेताओं ने इन दोनों क्षेत्रों में मतदाताओं को रिझाने में खास रुचि नहीं दिखाई।

ये हाल तब है जब पिछले विधानसभा चुनाव में लहर के बावजूद मध्य और पश्चिम सीट पर सपा जीती थी। यहां जमीनी स्तर पर काम करने के बजाय स्थानीय नेता व संगठन बैठक तक ही सीमित रहे। इसका सीधा असर न केवल मतदान प्रतिशत पर पड़ा, बल्कि राजनाथ सिंह का जीत का अंतर भी प्रभावित हुआ।

29 अप्रैल को राजनाथ सिंह ने नामांकन किया था। तब भाजपा मुख्यालय से कलेक्ट्रेट तक वे रथ पर सवार होकर पहुंचे थे। भाजपा की ओर से कुछ स्थानों पर जनसभाएं हुईं, लेकिन जमीनी स्तर पर काम नहीं हुआ। भाजपा नेता अति उत्साह में रहे। यही वजह है कि नामांकन के बाद कोई रोड शो तक नहीं किया गया। पार्टी कार्यकर्ताओं तक से जनसंपर्क में कंजूसी बरती गई।

Back to top button