बेलपत्र के साथ भगवान शिव को चढ़ा दे मात्र ये एक चीज, जल्द बरसने लगेगा इतना पैसा की रख नही पाओगे

सावन के महीने में भगवान शिव की खास तरीके से पूजा की जाती है और उनकी मनपसंद की चीजों का भोग लगाया जाता है। गौरतलब है कि भगवान शिव की प्रिय चीजों में बेलपत्र सबसे अधिक प्रिय होती है। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे कि भगवान शिव को बेलपत्र के अलावा भी दूसरे पत्ते अधिक प्रिय है।
# भांग : भगवान शिव को बेलपत्र के अलावा सबसे प्रिय पत्ता भांग का है, ऐसा इसलिए क्योंकि जब शिव जी ने विष का पान किया था तब जहर का उपचार करने के लिए भांग के पत्तों का इस्तेमाल किया था।
# धतूरा : शिव पुराण के मुताबिक़ शिव को धतूरा बेहद पसंद हैं, यही नहीं बल्कि ऐसा कहा गया है कि जो भक्त भगवान शिव को धतूरा अर्पित करते हैं उसे शिव जी धन-धान्य प्रदान करते हैं।
# आक : भगवान शिव को आक के फूल के साथ-साथ इसके पत्ते भी अधिक प्रिय हैं। इस पत्ते को भगवान शिव को अर्पित करने से मानसिक और शारीरिक सभी तरह के रोगों से मुक्ति मिल जाती है।

गाय से जुड़े कुछ उपाय करने से दूर हो जाती हैं ये बड़ी मुसीबत

# पीपल का पत्ता : भगवान शिव को पीपल का पत्ता भी अधिक प्रिय होते हैं, ऐसा कहा गया है कि पीपल पर त्रिदेवों का वास होता है जो लोग भगवान शिव को पीपल के पत्ते अर्पित करते हैं वह हमेशा शनि के प्रकोप से दूर रहेंगे।
Back to top button