लोबिन हेम्ब्रम ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, कहा…

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ विधायक लोबिन हेंब्रम ने फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में अव्यवस्था के मसले पर हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि उनकी नींद खराब कर देंगे। लोबिन हेंब्रम गुरुवार को उपराजधानी दुमका में छात्र समन्वय समिति द्वारा आयोजित महारैली में शामिल हुए थे। 

छात्रावासों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव
महारैली में शामिल बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा कि यदि एक निर्धारित समय सीमा के  अंदर छात्रावासो की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम सरकार की नींद हराम कर देंगे। हाल ही में एसटी गर्ल्स हॉस्टल में आगजनी की घटना पर चिंता जताते हुए झामुमो विधायक ने कहा कि सरकार को सभी छात्रावासों में मूलभूत सुविधा मुहैया कराना चाहिए। यह नहीं मिल रहा है। किसी भी छात्रावास में ना तो रसोइया है और ना ही रात्रि प्रहरी। 

कल्याण विभाग को लेकर भी उठाए सवाल
झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि कल्याण विभाग को जो करोड़ों रुपये का बजट मिलता है वो पैसा कहां जाता है। उन्होंने कहा कि मैं सत्ताधारी दल का विधायक हूं लेकिन आज भी धरना में बैठना मेरी मजबूरी है। उन्होंने कहा कि यहां के आदिवासी-मूलवासी के लिए झारखंड बना था लेकिन हमारी स्थिति अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि कल्याण विभाग के मंत्री भी आदिवासी हैं। उनको समझना चाहिए।

मुझे पार्टी से निकाल सकते हैं माटी से नहीं
इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ अपने टकराव और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के बाबत सवाल पूछने पर लोबिन हेंब्रम ने कहा कि हम सरकार में रहकर सरकार को आईना दिखाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्रवाई करती है तो करे। मुझे उसकी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि आप मुझे पार्टी से निकाल सकते हैं लेकिन माटी से नहीं। कहा कि साहिबगंज में व्यापक पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। 

Back to top button