LIVE: RCB ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए दिया सिर्फ 143 का टारगेट…

डिविलियर्स ने 14वें ओवर में जसप्रीत बुमराह को छक्का लगाया. उसी ओवर में विराट ने बुमराह को एक छक्का और चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ ही विराट एक बार फिर आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर आ गए. उन्होंने सुरेश रैना (4171 रन) को पीछे छोड़ा. लेकिन 110 के  स्कोर पर मिशेल मैक्लेनघन ने विराट (62 रन) को पैवेलियन भेजा.

खेल: युवी ने खोला सबका राज, नेहरा सबसे बड़े कंजूस, विराट के बारे में भी किया बड़ा खुलासा

क्रिकेटर DJ ब्रावो ने हिंदी गाने पर किया ऐसा रैप, हर कोई रह गया हैरान, वीडियो हुआ वायरल!

जोश बटलर ने वह कैच पकड़ा.115 के स्कोर पर डिविलियर्स (19 रन) को क्रुणाल पंड्या ने अपनी फिरकी का शिकार बनाया. क्रुणाल ने उन्हें तीसरी बार आउट किया. इसके बाद 127 के स्कोर पर केदार जाधव (9 रन)  रन आउट हो गए. इसी स्कोर पर मंदीप सिंह (0) को मैक्लेनघन ने बोल्ड किया. आखिरकार आरसीबी की टीम 20 ओवर में 142/5 रन बना पाई.

गेल टी-20 में 10 हजार पूरे करने से फिर चूके

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) की और से क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की. पहले ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने धैर्य का परिचय देते हुए 6 रन बनाए. दूसरे ओवर में एक रन बना. लेकिन तीसरे ओवर में विराट ने अपने बल्ले का मुंह खोला और टिम साउदी के ओवर में एक छक्का और दो चौके जमाए. आखिरकार गेल ने किफायती साबित हो रहे हरभजन सिंह को पहला छक्का लगाया. लेकिन गेल (22 रन) एक बार फिर बड़ी पारी खेल नहीं पाए. वे महज तीन रन से टी-20 में 10 हजार रन पूरे करने से चूके. उन्हें हार्दिक पंड्या ने 63 के स्कोर पर  विकेट के पीछे कैच कराया.

मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी ली

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. आईपीएल के 10वें सीजन में पहली बार विराट कोहली उतरे हैं. आरसीबी ने इस मैच में क्रिस गेल को टीम में लिया है, जबकि शेन वॉटसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. मुंबई की ओर से लसिथ मलिंगा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. वे अस्वस्थ हैं. आरसीबी की टीम विराट की गैरमौजूदगी में तीन में से एक ही मैच जीत पाई थी. पिछली बार की रनर्स-अप आरसीबी फिलहाल छठे स्थान पर है. मुंबई की टीम अब तक तीन मैचों में दो जीत के साथ चौथे स्थान पर है.

करीब महीनेभर बाद विराट ने वापसी की

विराट को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने गुरुवार को फिट घोषित कर दिया था. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट लग गई थी. इसके कारण वह आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेल नहीं हो पाए थे. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में एबी डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वापसी की थी. वह भी शुरुआती दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे.

मुंबई vs RCB: हेड टु हेड

मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ 11 मैच जीते हैं. जबकि आरसीबी को 8 में ही सफलता मिली है.

बेंगलुरु में भी मुंबई का अच्छा रिकॉर्ड है. आरसीबी के विरुद्ध यहां उसे 7 में से 6 में जीत हासिल हुई है.

प्वाइंट टेबल : कौन-सी टीम किस स्थान पर

1. कोलकाता : 3 मैच, जीते 2, हारे 1, प्वाइंट 4, नेट रनरेट +1.475

2. हैदराबाद : 3 मैच, जीते 2, हारे 1, प्वाइंट 4, नेट रनरेट +1.156

3. पंजाब: 3 मैच, जीते 2, हारे 1, प्वाइंट 4, नेट रनरेट +0.516

4. मुंबई : 3 मैच, जीते 2, हारे 1, प्वाइंट 4, नेट रनरेट +0.199

5.दिल्ली : 2 मैच, जीते 1, हारे 1, प्वाइंट 2, नेट रनरेट +2.050

6.बेंगलुरु: 3 मैच, जीते 1, हारे 2, प्वाइंट 2, नेट रनरेट -1.206

7.पुणे : 3 मैच, जीते 1, हारे 2, प्वाइंट 2, नेट रनरेट -1.718

8.गुजरात : 2 मैच, जीते 0, हारे 2, प्वाइंट 0, नेट रनरेट -2.731

 प्लेइंग इलेवन

आरसीबी:  विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स,  केदार जाधव (विकेटकीपर), मंदीप सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, पवन नेगी, टाइमल मिल्स, एस. अरविंद, यजुवेंद्र चहल, एस. बद्री

मुंबई इंडियंस: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), जोश बटलर, रोहित शर्मा (कप्तान), नीतीश राणा, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लेनघन, जसप्रीत बुमराह, टिम साउदी

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button