एसएससी स्टेनो ग्रेड सी, डी के लिए विकल्प-सह-वरीयता जमा करने का आज आखिरी दिन

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी परीक्षा 2023 के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, जो उम्मीदवार एसएससी स्टेनोग्राफर कौशल परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे पद या संगठन के लिए अपना विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत कर सकते हैं। अपना विकल्प-सह-वरीयता जमा करने के लिए उम्मीदवार को एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉगइन करना होगा।

आज तक का है समय
एसएससी की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पदों या संगठन के लिए स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी विकल्प-सह-वरीयता विंडो आज, यानी 2 फरवरी तक सक्रिय रहेगी। लिहाजा फटाफट इस काम को पूरा कर लें।

आधिकारिक अधिसूचना में लिखा है, “उम्मीदवार कृपया यह भी ध्यान दें कि विकल्प-सह-वरीयता को केवल उपरोक्त अवधि के दौरान संशोधित किया जा सकता है और उम्मीदवार द्वारा अंतिम बार प्रस्तुत विकल्प-सह-वरीयता को अंतिम माना जाएगा। जो उम्मीदवार इस दौरान अपने विकल्प-सह-वरीयता का उपयोग करने में विफल रहते हैं उपरोक्त अवधि के बाद, उन्हें अपने विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत करने के लिए कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा और ऐसे उम्मीदवारों को अंतिम योग्यता सूची/अंतिम चयन में शामिल करने के लिए विचार नहीं किया जाएगा।”

एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी 2023 के पद के लिए कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा 12 और 13 अक्तूबर 2023 को आयोजित की थी। पेपर- I का परिणाम 24 नवंबर 2023 को घोषित किया गया था। इसके अलावा, एसएससी ने इसके लिए कौशल परीक्षा 3 और 4 जनवरी, 2024 को आयोजित की थी।
एसएससी स्टेनो ग्रेड सी, डी विकल्प-सह-वरीयता फॉर्म जमा करने के चरण
एसएससी स्टेनो ग्रेड सी, डी विकल्प-सह-वरीयता फॉर्म जमा करने के लिए उम्मीदवार इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं।
एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
मुखपृष्ठ पर, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड जैसे अपने क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें।
विकल्प-सह-वरीयता पर क्लिक करें।
विवरण दर्ज करें।
सेव पर क्लिक करें और फॉर्म सबमिट करें।
पुष्टिकरण पृष्ठ को डाउनलोड करें या स्क्रीनशॉट लें।
आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Back to top button