लगाने के बाद फैल जाती है लिपस्टिक, तो ये 3 मेकअप टिप्स करें ट्राई

लिपस्टिक लगाना महिलाओं के मेकअप का अहम हिस्सा होता है. बिना लिपस्टिक के मेकअप अधूरा सा लगता है. हालांकि कई बार लिपस्टिक डार्क और ग्लॉसी (Dark and Glossy) नजर आती है. ऐसे में चाय या कॉफी पीते समय भी लिपस्टिक कप पर लग जाती है. जिससे ना सिर्फ होठों पर लगा लिप कलर छूट जाता है बल्कि आपका मेकअप लुक भी खराब दिखने लगता है. ऐसे में अगर आप चाहें तो लिपस्टिक को आसानी से नॉन स्टिकी बना सकते हैं.

लिपस्टिक को कॉफी के कप पर लगने या फैलने से रोकने के लिए आप कुछ मेकअप हैक्स की मदद ले सकते हैं. जिससे आपकी लिपस्टिक को मैट फिनिशिंग मिल जाएगी और इसके फैलने का डर भी नहीं रहेगा. तो आइए जानते हैं लिपस्टिक को मैट लुक देने के टिप्स, जिसे फॉलो करके आप लिपस्टिक के लॉन्ग लास्टिंग बना सकते हैं.

लिप्स स्क्रब करें
कई बार होठों पर डेड स्किन सेल्स रह जाते हैं. ऐसे में लिपस्टिक लगाने पर होठ खराब नजर आते हैं और लिपस्टिक भी फैल जाती है. इसलिए लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को स्क्रब करके डेड स्किन सेल्स रिमूव कर दें. इसके बाद होठों पर लिप बाम लगा कर मॉइश्चराइज करें. जिससे आपके होंठ मुलायम हो जाएंगे और लिपस्टिक का लुक भी बेहतरीन आएगा.

ब्रश की मदद लें
लिपस्टिक लगाने के लिए लोग स्टिक का इस्तेमाल करते हैं. मगर लिपस्टिक को अच्छी तरह से अप्लाई करने के लिए आप ब्रश की मदद ले सकते हैं. इसके लिए लिपस्टिक को पहले ब्रश से होठों के बीच वाले हिस्से पर लगाएं. इसके बाद होठों के किनारे ब्रश को घुमाते हुए लिपस्टिक अप्लाई करें. इससे लिपस्टिक फैलने का डर नहीं रहेगा और लिप्स भी खूबसूरत नजर आएंगे.

टिशू पेप यूज करें
लिपस्टिक को सुखाने या मैट लुक देने के लिए आप टिशू पेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए होठों पर लिपस्टिक लगाएं और फिर टिशू पेपर को होठों के बीच में रखकर प्रेस करें. जिससे एक्सट्रा लिपस्टिक रिमूव हो जाएगी. इसके बाद होठों पर पाउडर लगाएं और दोबारा लिपस्टिक अप्लाई करें. ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक लॉक हो जाएगी और लिप कलर छूटने का डर नहीं रहेगा. ऐसे में आप आसानी से चाय या कॉफी पी सकती हैं. आपकी लिपस्टिक लॉन्ग लास्टिंग बनी रहेगी.

Back to top button