शिक्षकों को विदेश ट्रेनिंग भेजने पर अड़ी दिल्ली सरकार, सिसोदिया ने एलजी को लिखा पत्र..

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग भेजने की मांग पड़ी है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अनुमति के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को कई बार पत्र लिख चुकी है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर से मंगलवार यानी 31 जनवरी को उपराज्यपाल वीके सक्सेना शिक्षकों को ट्रेनिंग के फिनलैंड भेजने की अनुमति के लिए पत्र लिखा है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा, “मैं माननीय एलजी से आग्रह करता हूं कि हमारे शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाए। माननीय एलजी ने खुद कहा था कि वह इसके खिलाफ नहीं हैं।”

सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली सरकार के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने की फाइल 20 जनवरी से एलजी साहब की टेबल पर अटकी पड़ी हैं। मैंने उनसे पुनः अनुरोध किया है कि इस पर जल्द अपनी सहमति दें। फाइल रोकने और घुमाने के चक्कर में ट्रेनिंग का अगला राउंड भी रद्द होने के कगार पर है।”

शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग पर भेजने को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बीच आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल रहा है। केजरीवाल सरकार का एलजी पर आरोप है कि वह सरकार के काम रोड़ा अटका रहे हैं।

वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मैने शिक्षकों को फिनलैंड भेजने से मनी नहीं किया है। शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग पर भेजने के मुद्दों को लेकर सीएम केजरीवाल अपने विधायकों के साथ एलजी से मिलने उनके आवास पर गए थे। हालांकि एलजी से बिना मुलाकात के ही अरविंद केजरीवाल वापस लौटे आए। 

Back to top button