आइए जानते हैं बालों को कलर करवाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए..

 बालों को कलर करवाना जरूरत से ज्यादा अब ट्रेंड बन चुका है। पहले जहां लोग सफेद बालों को छिपाने के लिए कलरिंग करते थे, वहीं अब फैशनेबल नजर आने के लिए कलर करवा रहे हैं। पिंक, ब्लू, ग्रीन, पर्पल जैसे कलर्स अब बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं, लेकिन आंखें मूद कर बालों की कलरिंग करवाने की गलती न करें, क्योंकि सिर्फ आपका लुक ही नहीं बिगाड़ते बल्कि इससे आप बूढ़े भी नजर आ सकते हैं।

कलर का गलत शेड चुनना

हम में से कई लोग बालों के लिए कलर खरीदते समय पैकेट पर नजर आ रहे कलर को देखकर शेड पसंद कर लेते हैं, लेकिन ऐसा करना आपके लुक को खराब कर सकता है। कभी भी पैकेट पर छपी फोटों को देखकर शेड न चुनें, क्योंकि पैकेट के शेड और अंदर मौजूद कलर में अंतर हो सकता है। इसलिए जब भी आप हेयर कलर का पैकेट लाएं, तो सबसे पहले पैच टेस्ट जरूर करें, जिससे आपको सही शेड का पता चल सके।

बालों के मुताबिक शेड न चुनना

दूसरों पर जो कलर अच्छा लग रहा है जरूरी नहीं आप पर भी वो शेड अच्छा लगे। कलर का शेड आपकी स्किन टोन पर भी डिपेंड करता है। तो अगर बालों को कलर करवाने का सोच ही लिया है, तो करवाते समय अपनी स्किन टोन और बालों का शेड भी ध्यान में रखें।

स्कैल्प पर कलरिंग करें अवॉयड

बालों में कलरिंग के दौरान स्कैल्प को कलर नहीं करना है। कई बार लोगों को लगता है कि ऐसा करने से अंदर के छोटे-छोटे बालों का रंग भी सही हो जाएगा। लेकिन यही बहुत बड़ी गलती होती है। जिससे आप अपनी उम्र से ज्यादा नजर आ सकते हैं। 

Back to top button