जेईई मेंस अप्रैल सेशन रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

एनटीए ने 19 अप्रैल को जेईई मेन्स 2023 अप्रैल सत्र के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की थी। उम्मीदवारों को 21 अप्रैल तक अनंतिम उत्तर कुंजी के लिए आपत्तियां दर्ज कराने का मौका दिया था।

ज्वाइंट एंट्रेंस मेंस एग्जामिनेशन रिजल्ट की घोषणा जल्द की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्तियों पर विचार करने के बाद जल्द ही नतीजों का एलान कर देगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सत्र 2 के लिए जेईई मेंस का परिणाम 2023 24 अप्रैल को घोषित होने की उम्मीद है। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट जल्द जारी कर किया जाएगा। नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर इसे चेक कर सकेंगे।

इस दिन रिलीज होगी आंसर-की 

एनटीए ने 19 अप्रैल को जेईई मेन्स 2023 अप्रैल सत्र के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की थी। उम्मीदवारों को 21 अप्रैल तक अनंतिम उत्तर कुंजी के लिए आपत्तियां दर्ज कराने का मौका दिया था। परीक्षा का आयोजन 6, 8, 10, 11, 12, 13 और 15 अप्रैल, 2023 को आयोजित किया गया था।

रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

जेईई मेंस अप्रैल सेशन रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर, ‘जेईई मेन्स 2023 सत्र 2 परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब जेईई मेन 2023 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। रिजल्ट चेक करें और इसे डाउनलोड करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Back to top button