आइए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स की इस जीत से मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर क्या असर पड़ा है-

शुक्रवार रात आईपीएल 2023 के 66वें मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से पटखनी दी। आरआर इस जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में 14 अंक के साथ 5वें पायदान पर पहुंच गया है। राजस्थान अपने लीग स्टेज के सभी मैच खेल चुका है, ऐसे में अब उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर टिकी है। संजू सैमसन की टीम की इस जीत से एमआई को प्वाइंट्स टेबल में एक पायदान का नुकासन हुआ है, वहीं नेट रन रेट के मामले में जरूर आरसीबी की धड़कने बढ़ी होगी। हालांकि अभी भी इन दोनों टीमों कि किस्मत अपने हाथों में हैं। आइए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स की इस जीत से मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर क्या असर पड़ा है-

सबसे पहले बात फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कर लेते हैं। आरसीबी की टीम 13 मैचों में 14 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। बैंगलोर का नेट रन रेट 0.180 का है। वहीं राज्साथान रॉयल्स अब पंजाब पर जीत दर्ज कर 14 अंकों के साथ 5वें पायदान पर है और उनका नेट रन रेट 0.148 का है। नेट रन रेट के मामले में आरआर अब आरसीबी से 0.032 ही पीछे हैं।

ऐसे में अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच गुजरात के खिलाफ जीतने में कामयाब रहती है तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ेगा और टीम सीधा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं अगर टीम हारती है तो उसे यह ध्यान रखना होगा कि वह गुजरात से 5 से ज्यादा रन से नहीं हारे नहीं तो उनका नेट रन रेट राजस्थान रॉयल्स से कम हो जाएगा। इसी के साथ आरसीबी को एमआई की भी हार की दुआ करनी होगी।

Back to top button