गहने-रुपये छोड़िये, यहां 200 फीट लंबा टावर ले उड़े चोर! अजीबोगरीब चोरी देख

दुनिया में आए दिन चोरी के मामले आते रहते हैं. कहीं गहनों की चोरी, कहीं रुपयों की चोरी, कहीं घर से तो कहीं बैंक से चोरी. पर हाल ही में अमेरिका में एक ऐसी चोरी हुई है, जिसके बारे में जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा. अमेरिका में एक रेडियो टावर में अब तक की सबसे अजीबोगरीब चोरी की घटना घटी. यहां चोरों ने 200 फीट लंबा टावर (200 feet tower stolen) चुरा लिया. जब पुलिस को इस चोरी के बारे में पता चला, तो उनका भी दिमाग चकरा गया.

अमेरिका के अलाबामा (Alabama radio tower stolen) राज्य में एक शहर है जैसपर. यहां पर एक छोटे स्तर का रेडियो स्टेशन है, जिसका नाम है WJLX. इसी महीने की शुरुआत में रेडियो स्टेशन के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक हैरान करने वाली घटना के बारे में बताया गया. स्टेशन के मालिक ब्रेट एलमोर ने लिखा कि उन्हें पता था उनके रेडियो स्टेशन के इलाके में चोर चोरी कर रहे हैं, पर वो ये नहीं जानते थे कि वो चोर कुछ भी चुरा लेंगे. 3 फरवरी को शेयर किए गए इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि सुबह उनके रेडियो स्टेशन के लोग टवार के पास साफ-सफाई करने गए थे.

टावर ले उड़े चोर
टावर कुछ दूरी पर लगा था. जब वो उस जगह पर पहुंचे, तो देखकर हैरान हो गए कि वहां के दफ्तर में जबरन घुसपैठ हुई थी, सामान से छेड़छाड़ की गई थी और पूरा का पूरा टावर ही गायब था. वो टावर 200 फीट लंबा था. ब्रेट ने कहा कि किसी तरह वो चोर उस टावर को वहां से उखाड़कर लेते गए. उन्हें जब इसके बारे में पता चला, तो उन्होंने दो बार पूछा कि क्या उनकी टीम के लोग टावर ही बोल रहे हैं या कुछ और! उनके लिए ये यकीन कर पाना बिल्कुल मुश्किल है.

करोड़ों का हुआ नुकसान
उन्होंने बताया कि जब पुलिस को इसके बारे में बताया गया तो वो भी काफी हैरान हुए. उन्होंने कहा कि टावर चोरी होने से उनका काफी नुकसान हुआ है. चोरों ने सिर्फ टावर ही नहीं, ट्रांसमीटर भी चुरा लिया है. दोनों कम से कम 50 लाख रुपये का आएगा और उसकी कीमत, लगवाई और अन्य सामानों को खरीदने में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च हो सकता है. पुलिस जांच में जुटी हुई है, पर लोगों ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. इस वजह से उन्होंने एक गो फंड मी का कैंपेन शुरू कर दिया है, जिसके जरिए वो दोबारा टावर के लिए पैसे जुटा रहे हैं.

Back to top button