जानें कब और कहां देखें बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर पंकज त्रिपाठी फिल्म आजमगढ़…

28 अप्रैल को फिल्म आजमगढ़ रिलीज होने के लिए तैयार है। पंकज त्रिपाठी स्टारर ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देगी, जिसका निर्देशन कमलेश के मिश्रा ने किया है।  फिल्म बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बनी हुई है, ऐसे में फिल्म की रिलीज से पहले आपको बताते हैं इसकी कहानी। इसके साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि ये फिल्म आप कहां और कब देख पाएंगे।

क्या है फिल्म की कहानी
फिल्म आज़मगढ़ की पूरी कहानी आमिर हुसैन और अशरफ अली के इर्द गिर्द घूमती है। आमिर हुसैन गरीबी में पला पढ़ा, पढ़ाई लिखाई में होशियार एक ऐसा नौजवान जिसकी ख्वाहिश है पढ़ लिख कर इंजीनियर बनना। वहीं अशरफ अली पेशे से मौलवी है। बाहरी पहचान एक ऐसे आलिम और नेकदिल इंसान की, जो जरुरतमंद मुस्लिम नौजवानों को इंजीनियरिंग और मेडिकल में दाखिले के लिए कोचिंग दिलाने में मदद करता है। लेकिन असल में अशरफ अली आंतकी सरगना है , जो मुस्लिम नौजवानों का ब्रेनवॉश कर उन्हें आंतक की दुनिया में धकेल देता है। ये दोनों ही आजमगढ़ के रहने वाले हैं।

इंजीनियर बनना चाहता है आमिर
अशरफ की असल पहचान से अंजान आमिर की भी ख्वाविश है कि वह अशरफ अली की मदद से इंजीनियरिंग में दाखिले की कोचिंग ले और इंजीनियर बने। इधर इंटर के इम्तहान में समूचे उत्तर प्रदेश में आमिर के अव्वल आने की खबर आती है। उधर अशरफ अली के नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली पुलिस उसे दिल्ली में गिरफ्तार कर लेती है। अशरफ अली के जरिए इंजीनियरिंग में दाखिले की कोचिंग लेने का आमिर का सपना टूट जाता है। आमिर इंजीनियर तो नहीं बनता लेकिन अलीगढ़ विश्वविद्यालय में बीएससी में दाखिला ले लेता है। इधर आमिर फाइनल ईयर की परीक्षा देता है उधर अशरफ को अदालत जमानत मिल जाती है।
 
कब और कहां देख पाएंगे फिल्म
आमिर घर लौटने की जगह अशरफ अली के गैंग में शामिल हो जाता है। उसका नाम शुमार हो जाता है देश के ख़तरनाक आतंकवादियों की सूची में। आमिर के मन में क्या चल रहा है, इसे भांप पाना किसी के लिए भी आसान नहीं। लेकिन उसकी खामोशी में इतना तो साफ दिखता है कि  उसका टारगेट बहुत बड़ा है, उसके मकसद बहुत बड़े हैं। अब क्या हैं ये टारगेट और क्या इस में वो सफल होता है या नहीं? ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। वहीं फिल्म में निजामी ब्रदर्स ने एक कव्वाली गाई है-किसकी लागी नजर, जिसे शायर प्रताप सोमवंशी ने लिखा है। गौरतलब है कि ये फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज होगी। इस फिल्म को आप मास्क टीवी नाम के एक ओटीटी प्लेटफार्म पर देख पाएंगे।

Back to top button