जानें संजू सैमसन को ले कर क्या बोले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया…

ऋषभ पंत को खराब फॉर्म के बावजूद लगातार मौके मिल रहे हैं, जबकि अच्छी फॉर्म के बावजूद संजू सैमसन की टीम में जगह नहीं बन पा रही है। कभी टीम कॉम्बिनेशन तो कभी अन्य कारणों से उनको टीम से बाहर होना पड़ जाता है। पंत ने इस साल सीमित ओवरों की क्रिकेट में सिर्फ एक अच्छी पारी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में खेली थी, जिसमें उन्होंने शतक बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। यही कारण है कि पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बीसीसीआई पर निराशा साधा है।  

व्हाइट बॉल क्रिकेट की पिछली 9 पारियों पर ध्यान दें तो पंत ने 10, 15, 11, 6, 6, 3, 9, 9 और 27 का स्कोर किया है। किसी भी नजरिए से ये आंकड़े अच्छे नहीं हैं। वहीं, उनको कड़ी टक्कर संजू सैमसन से मिल रही है, लेकिन वे इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा मौके हासिल नहीं कर पाए हैं। यहां तक कि न्यूजीलैंड दौरे पर उनको सिर्फ एक मैच खेलने को मिला, जहां वे 38 गेंदों में 36 रन बनाने में सफल रहे। इसी वजह से दानिश कनेरिया ने कहा है कि संजू सैमसन को ज्यादा मौकों की जरूरत है।  

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत को इस तथ्य को स्वीकार करना चाहिए कि ऋषभ पंत सफेद गेंद वाले क्रिकेटर नहीं हैं। टीम मैनेजमेंट ने पंत को क्रम में हर स्थान पर आजमाया है, बस इसलिए कि वह रन बना सकें, लेकिन संजू सैमसन के बारे में क्या? क्या उसने 36 रन बनाकर कुछ गलत किया? इस पर फैंस से लेकर पूर्व खिलाड़ियों तक ने नाराजगी जताई है। संजू सैमसन के लिए यह सब काफी निराशाजनक है, क्योंकि उनके साथ एक औसत क्रिकेटर की तरह व्यवहार किया जा रहा है।”  

वनडे सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन को मौका मिला, लेकिन अगले दो मैचों में दीपक हुड्डा को खिलाया गया। इसको लेकर कनेरिया ने कहा, “जब गेंद सीम करने लगी तो दीपक हुड्डा डांस कर रहे थे। उन्हें समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है। जब वह अच्छा कर रहा थे तो टीम प्रबंधन ने उनके आत्मविश्वास को चकनाचूर कर दिया। अब उन्हें कठिन परिस्थिति में खेलने के लिए कहा गया है, जहां उन्हें नहीं पता कि क्या करना है।” 

Back to top button