जानें सूर्य गोचर का किन राशियों को होगा लाभ-

 ग्रहों के राजा सूर्य लगभग एक साल बाद वृष राशि में गोचर करने जा रहे हैं और इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। सूर्य को आत्मा का कारक माना गया है और इसे आदित्य, अर्क, अरुण, भानु और दिनकर जैसे कई नामों से जाना जाता है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य है और इसकी उच्च राशि मेष तथा इसकी वंश राशि तुला है। सूर्य 15 मई 2023 को सुबह 11 बजकर 32 मिनट पर वृष राशि में गोचर करेंगे और इसका प्रभाव सभी राशियों पर जरूर पड़ेगा लेकिन चार राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर से लाभ मिलेगा। तो आइए जानें कौन सी हैं वो शुभ राशियां-

1. वृष राशि- वृष राशि में सूर्य का गोचर आपके एकादश भाव में होगा और यह आपके लिए विशेष रूप से लाभकारी रहेगा। इस अवधि में आपके सभी अटके हुए काम पूरे होंगे। इससे आपकी अपने पुराने मित्रों से मुलाकात भी होगी और यह आपके लिए एक सुखद अनुभव होगा। कर्क राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में भी सामंजस्य बना रहेगा।

2. सिंह राशि- सूर्य आपके दशम भाव में गोचर करेगा और यह अवधि आपके लिए काफी शुभ रहेगी। सिंह राशि के जातकों को जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी और समाज में आपको मान-प्रतिष्ठा भी प्राप्त होगी।

3. कन्या राशि– कन्या राशि के जातकों के लिए यह सूर्य का वृष राशि में गोचर आपके नवम भाव में होगा। परिणामस्वरूप अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। इसके अलावा अगर आप नौकरी के अवसरों की तलाश कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। कन्या राशि के जातकों को उच्च शिक्षा हासिल करने का भी मौका मिलेगा।

4.  मकर राशि- सूर्य का यह गोचर वृष राशि में आपके पंचम भाव में होगा जिसके फलस्वरूप आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अगर आप नौकरी के नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। हालांकि मकर राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा।

Back to top button