घर पर बनाए ब्रेड पिज्जा, जानें तरीका

आवश्यक सामग्री

ब्रेड स्लाइस – 6
स्वीट कॉर्न – 1/2 कप
टमाटर कटा – 1
प्याज कटा – 1
मोज़रेला चीज कद्दूकस – 1 कप
चिली फ्लेक्स – 1 टी स्पून
बटर – 2 टेबलस्पून
टमाटर सॉस – 1/2 कप
चिली सॉस – 2 टी स्पून
हर्ब्स का मिश्रण – 1 टी स्पून
नमक – स्वादानुसार

बनाने की विधि

मिनटों में ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सिंग बाउल में टमाटर सॉस, चिली फ्लेक्स, चिली सॉस और हर्ब्स का मिश्रण लेकर सभी को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपका पिज्जा सॉस बनकर तैयार है। अब एक ब्रेड स्लाइस लें और उस पर तैयार किया पिज्जा सॉस लगाएं। आप अगर दुकान से रेडीमेड पिज्जा सॉस खरीदकर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं।

अब ब्रेड स्लाइस के ऊपर बारीक कटा टमाटर, प्याज, शिमला मिर्च, स्वीट कॉर्न की टॉपिंग कर दें। इसके बाद इसके ऊपर अच्छी तरह से मोज़रेला चीज को डालें। आप चाहें तो इस पर अपनी पसंद का चीज भी डाल सकते हैं। इसके बाद इस पर चिली फ्लेक्स और हर्ब्स का मिश्रण भी डाल दें।

अब एक नॉनस्टिक पैन/तवा लें और उसे धीमी आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब तवा गर्म हो रहा है तो उसी दौरान तवे पर अच्छी तरह से ब्रश की मदद से बटर लगा दें। इसके बाद ब्रेड स्लाइस को तवे पर रखें और उसे ढंक दें। इसके बाद ब्रेड पिज्जा को तब तक पकाएं जब तक कि चीज पिघल ना जाए। जब पिज्जा अच्छे से बेक हो जाए तो उसे एक प्लेट में उतार लें। इसी तरह सारे ब्रेड स्लाइस तैयार कर लें। नाश्ते के लिए आपका स्वादिष्ट ब्रेड पिज्जा बनकर तैयार हो गया है।

Back to top button