जानें मिल्क पाउडर का इस्तेमाल कर कैसे करे स्किन को चमकदार..

स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाने के लिए आप न जाने कितने तरीके अपनाती हैं। इसके लिए हेल्दी डाइट के साथ स्किन केयर रूटीन में कई चीजें शामिल करती हैं। लेकिन क्या आपने मिल्क पाउडर का इस्तेमाल किया है,? जी हां, आप इसके इस्तेमाल से भी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। ये आपकी स्किन को पोषण देने के साथ सॉफ्ट और चमकदार बनाने में मदद करता है। आइए जानते हैं, स्किन के लिए मिल्क पाउडर का इस्तेमाल कैसे करें।

1.मिल्क पाउडर और कॉफी

इसके लिए सबसे पहले बाउल में एक चम्मच मिल्क पाउडर और आधा चम्मच कॉफी पाउडर लें। फिर नारियल तेल की मदद से पेस्ट तैयार कर लें। इससे हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें।

2.मिल्क पाउडर और बेसन का पैक

इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच मिल्क पाउडर लें, इसमें एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच बेसन मिक्स कर लें। फिर इसमें गुलाबजल मिलाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। करीब 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

3.मिल्क पाउडर और मुल्तानी मिट्टी

एक बाउल में एक चम्मच मिल्क पाउडर और एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें। अब पानी की मदद से इस मिश्रण का पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं, लगभग 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

4.मिल्क पाउडर और दही 

एक बाउल में एक चम्मच मिल्क पाउडर और एक चुटकी हल्दी लें। अब इसमें दही और एक चम्मच टमाटर का रस मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूख जाने के बाद पानी से धो लें। आपका चेहरा खिल उठेगा।

5.मिल्क पाउडर और नींबू का रस

इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच मिल्क पाउडर लें। इसमें नींबू का रस और गुलाबजल मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाएं, करीब 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

Back to top button