करोड़पति बिजनेसमैनों के हाथ में जरुर होती है ये चीज़, जानिए क्या आपके पास है

- in कारोबार

हाथों की रेखायें – कहते हैं कि हाथों की रेखाओं में इंसान की किस्‍मत छिपी होती है और ये बात काफी हद तक सच भी है। आप अपने जीवन में क्‍या बनेंगें और आपको कितनी सफलता और कब मिलेगी, इन सब बातों का पता आपके हाथों की रेखाओं से चल सकता है।

करोड़पति बिजनेसमैनों के हाथ में जरुर होती है ये चीज़, जानिए क्या आपके पास हैआज हम आपको बताएँगे व्‍यापारियों के हाथों की रेखायें जिन्हों ने उन्हें करोडपति बनाया हैं।

हाथों की रेखायें – अनामिका ऊंगली के मूल में सूर्य का स्‍थान होता है। जितना ज्‍यादा सूर्य का उभार होगा प्रभाव उतना ही ज्‍यादा रहेगा। सूर्य पर्वत का उभार स्‍पष्‍ट, अच्‍छा होने के साथ सूर्य रेखा हो तो वह व्‍यक्‍ति श्रेष्‍ठ प्रशासक, पुलिसकर्मी और सफल उद्योगपति बनता है। अगर सूर्य या शुक्र पर्वत उभार वाले हैं तो विपरीत लिंग के प्रति शीघ्र एवं स्‍थायी प्रभाव डालने वाला धनवान, परोपकारी, सफल प्रशासक, रूपवान और विलासिता प्रिय बनता है।

इसके अलावा अगर आपकी मस्तिष्‍क रेखा सीधी है तो आप स्‍वभाव से व्‍यवहारिक और नियमों का पालन करने वाले होते हैं। ये लोग सफल बिजनेसमैन बनने का गुण रखते हैं।

अगर मस्तिष्‍क रेखा जीवन रेखा से अलग हटकर शुरु हो रही है तो ऐसा व्‍यक्‍ति आत्‍मविश्‍वासी, शक्‍तिशाली, अधीर और कर्म करने वाला होता है। ये परेशान नहीं होते बल्कि कर्म करने पर विश्‍वास रखते हैं। अगर मस्तिष्‍क रेखा छोटे से शूल के आकार में समाप्‍त हो रही है तो ऐसे व्‍यक्‍ति की लेखन कार्यों में दिलचस्‍पी ज्‍यादा होती है। वहीं अगर मस्तिष्‍क रेखा झुकी हुई हो तो उस व्‍यक्‍ति का मस्तिष्‍क कलात्‍मक, रचनात्‍मक और शोधपूर्ण गुणों से पूर्ण होता है।

सूर्य पर्वत पर जाली हो तो व्‍यक्‍ति को गर्व होता है लेकिन स्‍वभाव से ये कुटिल होते हैं। ये किसी पर भी आसानी से विश्‍वास नहीं करते हैं। यहां पर तारे का निशान हो तो धनहानि होती है लेकिन इन्‍हें बहुत प्रसिद्धि मिलती है। गुणा का निशान हो तो जातक सट्टा या शेयर में पैसा बर्बाद करता है। अगर सूर्य पर्वत पर त्रिभुज हो तो ऊंचे पद की प्राप्‍ति होती है और प्रतिष्‍ठा बढ़ती है। सूर्य पर्वत पर चौकड़ी हो तो सर्वत्र लाभ और सफलता की प्राप्‍ति होती है।

सूर्य या बुध पर्वत पर संयुक्‍त उभार हो तो उस व्‍यक्‍ति में योग्‍यता, चतुराई और निर्णय लेने की शक्‍ति ज्‍यादा होती है। ये श्रेष्‍ठ वक्‍ता, सफल व्‍यापारी या उच्‍च पद पर काम करते हैं। इन्‍हें बस पैसा कमाने की लालसा रहती है। अगर हथेली में सूर्य पर्वत के साथ बृहस्‍पति का पर्वत भी उन्‍नत हो तो व्‍यक्‍ति विद्वान, मेधावी और धार्मिक विचारों वाला होता है। अगर यह पर्वत अधिक उभार वाला हो या रेखा कटी या टूटी हुई हो तो वह व्‍यक्‍ति अभिमानी, स्‍वार्थी, क्रूर, कंजूस और अविवेकी बनता है। वहीं हथेली में सूर्य पर्वत शनि की ओर झुका हुआ हो तो वह जज या एक सफल अधिवक्‍ता बन सकता है।

ये है हाथों की रेखायें जिसने सफल उद्योगपति बनाया – अगर आपकी हथेली में भी ऐसी कोई रेखा या निशान है तो आप भी एक सफल उद्योगपति बन सकते हैं। रेखाओं के अनुसार व्‍यक्‍ति में अलग गुण होते हैं और वह उसी के अनुसार अपने जीवन में सफलता और असफलता पाता है। समुद्रशास्‍त्र के अनुसार आप खुद अपनी हथेली देखकर अपने भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं।

You may also like

#बड़ी खबर: सरकार ने सार्वजनिक बैंकों में नियुक्त किये 14 कार्यकारी निदेशक

सरकार ने महाप्रबंधक (जीएम) स्तर के 14 अधिकारियों