जानें जनवरी में पैदा हुए बच्चों के इन खासियतों के बारे में..

माना जाता है कि इंसान के स्वाभाव पर उसकी जन्मतिथि (Date Of Birth), जन्म के महीने और जन्म के स्थान का बहुत असर पड़ता है. साल के पहले महीने जनवरी (January) में पैदा हुए बच्चों में कुछ जबरदस्त क्वालिटी होती हैं जिनकी मदद से वो दूसरों के दिलों पर राज करते हैं. जनवरी के बच्चों में नेतृत्व करने की अनूठी क्षमता होती है. इसके अलावा ये तुरंत फैसला लेने वाले भी होते हैं. ये सोच-विचार में ज्यादा समय खराब नहीं करते हैं. जनवरी में जन्म लेने वाले बच्चे दोस्तों का भी खूब ख्याल रखते हैं. आइए जानते हैं कि जनवरी में जन्म लेने वाले बच्चों में क्या-क्या खास गुण होते हैं.

लीडरशिप क्वालिटी

जनवरी महीने में पैदा हुए बच्चों में नेतृत्व करने की जबरदस्त क्षमता होती है. कुछ लोगों का तो ये भी मानना है कि ये बॉर्न लीडर होते हैं. टीम के साथ काम करने के महत्ता को ये बेहतर तरीके से जानते हैं. ये अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाते हैं. इनकी खासियत होती है कि ये काम को कभी भी दूसरों पर नहीं टालते हैं.

हाजिर जवाब

माना जाता है कि जनवरी में पैदा हुए बच्चे हाजिर जवाब और मनमौजी होते हैं. इनके विचार ही कुछ अलग होते हैं. अगर आप इनके साथ हैं तो कभी बोर नहीं होंगे. ये सोचने में अपना ज्यादा टाइम बर्बाद नहीं करते हैं. यह फैसले भी तुरंत लेते हैं.

स्वभाव की खासियत

कहा जाता है कि जनवरी महीने में जन्म लेने वाले बच्चे दयालु प्रवृत्ति के होते हैं. दूसरों को दुख देना इनके स्वभाव में नहीं होता है. अगर इनको कोई परेशानी में दिखता है तो ये उसकी मदद भी करते हैं.

दोस्तों की होते हैं जान

साल के पहले महीने में पैदा होने वाले बच्चों को दोस्तों की जान माना जाता है. इनके दोस्त हमेशा खुश रहते हैं. ये खुद भी अपने दोस्तों पर जान छिड़कते हैं. इनका ह्यूमर भी काफी अच्छा होता है.

नहीं होते हैं जिद्दी

हालांकि, आपको शुरुआत में जनवरी में पैदा हुए बच्चों के साथ रहकर लग सकता है कि वो जिद्दी हैं लेकिन ऐसा नहीं है. ये बच्चे रूखे व्यवहार वाले और जिद्दी नहीं होते हैं.

Back to top button