लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन, इसके फीचर उड़ा देगें आपके होश

- in गैजेट

अगर आप भी बड़े फोन से बोर हो गए हैं तो दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन आपके लिए लॉन्च हो गया है। Zanco Tiny T1 नाम का यह फोन आपके अंगूठे से भी छोटा है। यह फोन आपको उन दिनो की याद दिलाएगा जब स्मार्टफोन और फैबलेट का चलन नहीं था। आइए बताते हैं क्या है

10 रुपये के सिक्के से भी है हल्का :

जैंको टाइनी T1 नाम के इस दुनिया के सबसे छोटे मोबाइल फोन को 18 साल पुरानी कंपनी Clubit New ने लॉन्च किया है। इस फोन की लंबाई आपके अंगूठे से भी छोटी और वजन 10 रुपये के सिक्के से भी हल्का है। यह एक टॉक एंड टेक्स्ट मोबाइल फोन हैं। इसका मतलब यह है कि इ फोन के जरिए आप सिर्फ फोन और अपने दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं।

300 लोगों के नंबर होंगे सेव :

फोन के फीचर की बात की जाए तो आप इस फोन में 300 लोगों के फोन नंबर सेव कर सकते हैं। इस फोन की स्क्रीन 0.49 इंच की है। फोन के मेमोरी की बात की जाए तो इसमें 32 जीबी रैम है। इस फोन की बैटरी 200 mAH की है। यह फोन 50 एसएमएस और 50 इनकमिंग/ आउटगोइंग कॉल का रिकॉर्ड रख सकता है।

2G फीचर वाला है फोन :

Google आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हेड ने ज्वाइन किया ऐपल

जैंको टाइनी T1 नाम का यह फोन 2G फीचर वाला फोन है। मतलब कि इस फोन में आप 3G या 4G की सुविधा ले सकते हैं। 2G फीचर के साथ ही फोन में ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी से भी कनेक्ट करने की भी सुविधा है। 2G फीचर की वजह से आप जैंको टाइनी T1 फोन में इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

2,280 रुपये है फोन की कीमत :

इस फोन की शुरूआती कीमत 2,280 रुपये तय की गई है। यह फोन अल्फान्यूमरिक कीबोर्ड वाला होगा। कंपनी ने बताया कि अगले साल मई, 2018 से ये फोन लोगों को उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह फोन वॉकिंग और साइकिल चलाने वाले लोगों को खूब पसंद आएगा।

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे