Fire Boltt ने अपनी नई स्मार्टवॉच Fire-Boltt Talk Ultra को किया लॉन्च, जानिए सभी खास फीचर्स-

भारतीय कंपनी Fire Boltt ने अपनी नई स्मार्टवॉच Fire-Boltt Talk Ultra लॉन्च कर दी है। इस स्मार्टवॉच के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें AI वॉयस असिस्टेंट, मेटल बॉडी, ब्लूटूथ कॉलिंग और HD डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Fire-Boltt Talk Ultra स्मार्टवॉच के फीचर्स

इस स्मार्टवॉच में 1.39 इंच की गोल स्क्रीन दी गई है जिसमें 240 X 240 रेजोल्यूशन के साथ एचडी डिस्प्ले मिलेगा। इस स्मार्टवॉच में AI वॉयस असिस्टेंट दिया गया है जिसके द्वारा यूजर्स केवल वॉयस कमांड देकर रिमाइंडर, अलार्म सेट करने के साथ और भी कई काम कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच से मौसम को ट्रैक करने, गेम खेलने, रिमाइंडर पाने के साथ ही अपने कैमरे और म्यूजिक को भी कंट्रोल किया जा सकता है।

कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 123 स्पोर्ट्स मोड दिए हैं। इसके साथ ही स्टेप काउंटर, डिस्टेंस कैलकुलेटर, हार्ट रेट मॉनिटर और एक्सरसाइज ड्यूरेशन टाइमर जैसे फीचर्स भी कंपनी ने अपनी इस स्मार्टवॉच में दिए हैं। फायर-बोल्ट का दावा है कि टॉक अल्ट्रा स्मार्टवॉच में यह सारा डेटा रियल-टाइम में सिंक होकर ऐप पर अपलोड हो जाएगा जिसे बाद में विस्तृत विश्लेषण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं यह नई स्मार्टवॉच शॉर्ट गेम्स को भी सपोर्ट करती है।

इस स्मार्टवॉच में एक स्मार्ट नोटिफिकेशन फीचर भी दिया गया है, कंपनी के अनुसार इससे आप किसी भी महत्वपूर्ण संदेश, नोटिफिकेशन या मीटिंग को मिस नहीं कर सकेंगे। स्मार्टवॉच में एक्सेलेरोमीटर, बैरोमीटर, जायरो सेंसर और लाइट सेंसर भी दिए गए हैं।

इसके अलावा फायर-बोल्ट टॉक अल्ट्रा स्मार्टवॉच में SpO2 और हार्ट मॉनिटर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। इसके साथ ही इस स्मार्टवॉच को IP68 की रेटिंग भी दी गई है जो इसे वाटर और डस्टप्रूफ स्मार्टवॉच बनाती है। कंपनी के अनुसार इस स्मार्टवॉच में 7 दिनों की बैटरी लाइफ मिलती है। नई स्मार्टवॉच ब्लैक, ब्लू, रेड, ग्रे, पिंक और टील जैसे रंगों में उपलब्ध हुई है।

Fire-Boltt Talk Ultra smartwatch की कीमत और उपलब्धता

फायर-बोल्ट टॉक अल्ट्रा स्मार्टवॉच 1,999 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश की गई है। बिक्री के लिए यह फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो चुकी है। 

Back to top button