हॉक आई अंडर-17 बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ

ग्रुप ए से रितेश वर्मा, सौर्य मौर्य तथा विजय, प्रियांशु की जोड़ी सेमीफाइनल में
ग्रुप बी से जतिन, अक्क्ष तथा अवनीश शर्मा व अवनीश मौर्या की जोड़ी पहुंची

वाराणसी : भारतीय शिशु मंदिर शिवपुर के मैदान पर रविवार को हाक आई अंडर-17 बैडमिंटन डबल्स प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। बालकों की इस प्रतियोगिता को आप्स क्लब आयोजित कर रही है। देर रात तक खेले गए मुकाबलों में ग्रुप ए से रितेश कुमार वर्मा और शौर्य मौर्य की जोड़ी ने राज सोनकर एवं रजत सोनकर की जोड़ी को 21-15 21-12 के अंकों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वही ग्रुप ए से विजय एवं प्रियांशु की जोड़ी ने रोहित और आर्यन की जोड़ी को 21-06, 21-08 अंकों से पराजित कर सेमीफाइनल में खेलने का अधिकार प्राप्त किया।

ग्रुप बी के मुकाबले में क्वार्टर फाइनल के अंतर्गत जतिन सेहरावत एवं अक्क्ष सेहरावत की टीम ने आजाद सिंह यादव एवं प्रियांशु की टीम को 21-15 21-12 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। ग्रुप बी के ही दूसरे क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में अवनीश शर्मा एवं अवनीश कुमार मौर्या की जोड़ी ने उत्कर्ष तथा सास्वत की जोड़ी को 21-11 21-08 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

खिलाड़ियों के मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रम से प्रारंभ हुई प्रतियोगिता

प्रतियोगिता के शुभारंभ में भारतीय शिशु मंदिर के बच्चों ने आकर्षक मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय बहादुर सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। प्रतियोगिता समिति ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि अजय बहादुर सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। डॉक्टर बैजनाथ प्रसाद ने खिलाड़ियों को आशीर्वचन दिया।

इस अवसर पर ग्राउंड मैन महेश एवं रामाश्रय को प्रतियोगिता समिति की तरफ से सम्मानित किया गया। मैच के रेफरी साकेत सिंह एवं स्कोरर संदीप कुमार, अरूण कुमार सिंह तथा राजेश राय रहे। स्वागत प्रदीप कुमार वर्मा तथा कार्यक्रम का संचालन डॉ. मेजर अरविंद कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर डॉ सुशीला सिंह लाल बहादुर और नारायण सर्राफ पार्षद राजेश पासी अरुण कुमार सहप्रबंधक, सत्येंद्र सिंह, बृजेश, किरन उपस्थित रहे।

Back to top button