यूपी आंगनवाड़ी वर्कर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

12वीं उत्तीर्ण महिलाएं जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके पास बेहतरीन मौका है। उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी वर्कर के 23753 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए जिलेबार आवेदन की अंतिम तिथि 15, 17, 19, 21, 22, 25, 27, 29 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे अंतिम समय में होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

कैसे और कहां करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए महिला अभ्यर्थी स्वयं ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इससे आप कैफे के चार्ज से बच सकेंगी। आवेदन की स्टेप्स निम्नलिखित हैं-

यूपी आंगनवाड़ी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर पहले रजिस्टर बटन पर क्लिक करें।

मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।

इसके बाद लॉग इन बटन पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है। सभी श्रेणी की महिला अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकती हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का उस जिले का निवासी होना चाहिए जिस जिले से भर्ती के लिए फॉर्म भर रहीं हैं। महिला इसके साथ ही अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाली महिला अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। भर्ती डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button